छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा: सेक्शन कमांडर नक्सली महादेव ढेर, तीन लाख का था इनाम

By

Published : Apr 26, 2020, 4:58 PM IST

सीआरपीएफ 227, जिला बल और डीआरजी की संयुक्त टीम ने मिलकर कांगेर वैली एरिया कमेटी के प्लाटून नंबर 31 के सेक्शन कमांडर महादेव को मार गिराया है. जिस पर 3 लाख का इनाम था.

Maoist recovered material
नक्सली से बरामद नक्सल सामान

सुकमा: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. शनिवार शाम तोंगपाल थाना क्षेत्र के दामनकोंटा के जंगल में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलोंं ने एक इनामी नक्सली को मार गिराया है. सीआरपीएफ 227, जिला बल और डीआरजी की संयुक्त पार्टी ने मिलकर ऑपरेशन को अंजाम दिया है.

सुकमा में इनामी नक्सली ढेर

मारे गए नक्सली का नाम महादेव है, जो कि कांगेर वैली एरिया कमेटी के प्लाटून नंबर 31 का सेक्शन कमांडर था. जिसपर छत्तीसगढ़ सरकार ने 3 लाख का इनाम रखा था. देर रात मुठभेड़ से लौटे सुरक्षा बल के जवानों ने मारे गए नक्सली का शव, हथियार और नक्सल सामाग्री बरामद की है.

शाम को मुठभेड़

तोंगपाल थाना क्षेत्र के दामनकोंटा के जंगल और पहाड़ी में कुछ नक्सलियों के होने की स्थानीय सूचना पर शनिवार की सुबह तोंगपाल से जिला बल, पुसपाल से डीआरजी और सीआरपीएफ 227 वाहिनी की संयुक्त टीम मौके के लिए रवाना हुई.

इस दौरान तीनों पार्टियों ने दामनकोंटा के जंगल पहाड़ियों की घेराबंदी शुरू की. तभी शाम करीब 6.45 बजे डीआरजी और जिला बल पर हथियार बंद नक्सलियों ने हमला कर दिया. डीआरजी की पार्टी ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग करते हुए मुहतोड़ जवाब दिया. पुलिस पार्टी के बढ़ते दबाव को देख नक्सली घने जंगल और पहाड़ की आड़ लेकर भाग गए.

315 बोर बंदूक समेत बड़ी मात्रा में सामान बरामद
मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की सर्चिंग करने पर एक नक्सली का शव, 315 बोर की बंदूक बरामद हुई. इसके अलावा जवानों ने एक वायरलेस सेट, दो पिटठू, तीन जिलेटिन रॉड, एक गांठ लगा हुआ कोर्डेक्स वायर, एक कुल्हाड़ी, दो चाकू, एक रेडियो, तीन टार्च सहित नक्सल सामग्री बरामद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details