छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Sukma Naxal news 8 लाख रुपये के इनामी नक्सली ने किया सरेंडर

By

Published : Dec 10, 2022, 1:29 PM IST

Updated : Dec 10, 2022, 1:41 PM IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में इनामी नक्सली ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. सरेंडर नक्सली का नाम सोदी मुक्का है. जो सीनियर नक्सलियों के सुरक्षा गार्ड रह चुका है.

Reward Naxalite surrendered in Sukma
सुकमा में इनामी नक्सली का सरेंडर

सुकमा:छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में 8 लाख रुपये के इनामी नक्सली ने सरेंडर किया. शुक्रवार को सुरक्षा बलों के सामने नक्सली ने आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्यधारा से जुड़ने फैसला किया. जिला पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया "नक्सली सोदी मुक्का प्रतिबंधित भाकपा की `साउथ बस्तर बटालियन' का सदस्य था. उसने 2019 और 2020 में सीनियर नक्सली नेताओं के सुरक्षा गार्ड के रूप में भी काम किया था. जिला पुलिस के पुनर्वास अभियान से प्रभावित होकर मुक्का ने सरेंडर किया. पुनर्वास अभियान के तहत दी जाने वाली सहायता दी जाएगी. "

कहां सात लाख के इनामी नक्सली दंपति ने किए चौंकाने वाले खुलासे ?

लोन वर्राटू अभियान को मिल रही सफलता: बस्तर में नक्सलवाद खत्म करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार अलग अलग कोशिश कर रही है. प्रदेश में नक्सलियों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए लोन वर्राटू अभियान चलाया जा रहा है. जिसमें लगातार सफलता मिल रही है. लोन वर्राटू अभियान में करीब 539 लोगों ने सरेंडर किया है. जिनमें 103 इनामी नक्सली हैं. एक आम जीवन जीने की चाहत और मुख्यधारा में जुड़कर विकास का भागीदार बनना लोगों के सरेंडर के प्रमुख कारण रहे हैं.''

Last Updated : Dec 10, 2022, 1:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details