छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा : 6 नाबालिग ठेकेदार के चंगुल से रिहा, 3 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 6, 2020, 9:39 AM IST

Updated : Jan 6, 2020, 11:13 AM IST

मजदूरी के लिए ले जाए जा रहे 6 नाबालिगों को पुलिस ने छुड़वाया है. पुलिस ने 3 ठेकेदारों को गिरफ्तार कर लिया है.

rescue 6 minor children
6 नाबालिगों को छुड़ाया

सुकमा : कोंटा पुलिस ने 6 नाबालिगों को ठेकेदारों के चंगुल से बचाया है. पुलिस ने आंध्र प्रदेश और ओडिशा के 3 ठेकेदारों को गिरफ्तार कर उनके चंगुल से 6 नाबालिगों को रिहा कराया है. आरोपी ठेकेदार इन्हें मजदूरी कराने के लिए ले जा रहे थे. रेस्क्यू किए गए बच्चों को बाल संरक्षण समिति को सौंप दिया गया है.

पढ़े:रायपुर: फिल्मी स्टाइल में पकड़े गए हत्या के 4 अरोपी

बाल मजदूरी और मानव तस्करी को रोकने के लिए सुकमा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत ये सफलता मिली है. छुड़ाए गए बच्चों की उम्र 10 से 17 वर्ष बताई जा रही है.

Intro: कोंटा पुलिस ने 3 मजदूर ठेकेदारों के कब्जे से 6 नाबालिग बच्चों को छुड़ाया

सुकमा. बाल मजदूरी एवं मानव तस्करी को रोकने सुकमा पुलिस द्वारा वैधानिक कार्यवाही हेतु अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में थाना कोंटा पुलिस नेबाज आंध्र प्रदेश एवं ओड़िसा के तीन मजदूर ठेेकेदारों को पकड़ने में सफलता मिली है. जिनके कब्जे से 6 नाबालिक बच्चों को छुड़ाया गया. छुड़ाये गये बच्चें की आयु 10 वर्ष से 17 वर्ष के मध्य है. रेस्क्यू किये गये बच्चें को संरक्षण अधिकारी रविन्द्र घृतलहरे के माध्यम से बाल संरक्षण समिति सुकमा को सौंपा दिया गया.

Body:कोंटा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बाल मजदूरी और मानव तस्करी को रोकने हेतु चलये जा रहे विशेष अभियान के तहत 4 जनवरी को सूचना प्राप्त हुई कि कुछ लोगों द्वारा नाबालिग बच्चों को मजदूरी कराने के उददेश्य से आंध्र प्रदेश ले जाया रहा है. कार्यवाही करते हुए पुलिस ने तीनों ठेकेदार उदय किरण, श्रीधर अंजी और मड़कम सन्ना को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 6 नाबालिग बच्चों केा रिहा कराया. पकड़े गये तीनों ठेकेदारों को जिला श्रम विभाग को सौंपा गया है. Conclusion:Note: विसुअल और बाइट 11 बजे के बाद मिलेंगे..
Last Updated :Jan 6, 2020, 11:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details