छत्तीसगढ़

chhattisgarh

VIDEO: उफनते नाले को पार कर जगरगुंडा के जंगलों से नक्सलियों का शव लेकर लौटे जवान

By

Published : Aug 13, 2020, 12:26 PM IST

Updated : Aug 13, 2020, 12:54 PM IST

बुधवार को जगरगुंडा के जंगलों में ऑपरेशन करने के बाद पुलिस जवानों की टीम वापस लौट रही थी. इस दौरान चिंतलनार के पास स्थित मुकरम नाला उफान पर आ जाने से जवानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. जवानों ने उफनते नाले से 4 नक्सलियों के शव और नक्सल सामग्री को पानी के तेज बहाव के बीच इस पार से उस पार पहुंचाया.

sukma police jawan news
जगरगुंडा के जंगलों से नक्सलियों का शव लेकर लौटे जवान

सुकमा: बस्तर में सुरक्षाबलों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. खासकर बारिश में सुरक्षाबलों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं. वनांचल क्षेत्र में बारिश के समय नदी-नाले उफान पर होते हैं. बुधवार को जगरगुंडा के जंगलों में ऑपरेशन करने के बाद पुलिस जवानों की टीम वापस लौट रही थी. इस दौरान चिंतलनार के पास स्थित मुकरम नाला उफान पर आ जाने से जवानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. जवानों ने उफनते नाले से 4 नक्सलियों के शव और नक्सल सामग्री को पानी के तेज बहाव के बीच इस पार से उस पार पहुंचाया.

जगरगुंडा के जंगलों से नक्सलियों का शव लेकर लौटे जवान

सुरक्षाबलों के नक्सल ऑपरेशन के बाद ये बेहद जरूरी होता है कि मुठभेड़ में बरामद चीजों को जिला मुख्यालय तक सही सलामत पहुंचाया जाए. जवानों ने अपनी जान जोखिम में डालकर उफनते नाले को पार किया. जवानों ने मानव श्रृंखला बनाई और शवों को जिला मुख्यालय तक पहुंचाया. बारिश के दिनों में जिले के अंदरूनी इलाकों में नदी-नाले उफान पर आ जाते हैं, जिससे कई बार सुरक्षाबलों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन साहस के साथ हमारे सभी चुनौतियों को पार कर जाते हैं और अपना दायित्व निभाते हैं.

पढ़ें- सुकमा: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को किया ढेर, भारी संख्या में हथियार बरामद

बता दें कि सुकमा के धुर नक्सल क्षेत्र जगरगुंडा के जंगलों में बुधवार की सुबह नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में DRG के जवानों को बड़ी सफलता मिली है. जवानों ने मुठभेड़ में चार नक्सलियों को ढेर कर दिया है. मारे गए नक्सलियोंं के शवों के साथ ही हथियार बरामद किए गए हैं. जिसमें तीन भरमार और एक थ्री नॉट थ्री शामिल है.

मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख भागे नक्सली

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली. जिसके बाद CRPF, कोबरा और डीआरजी की संयुक्त टीम मौके के लिए रवाना हुई थी. जगरगुंडा से DRG और CRPF 223 वाहिनी और नरसापुरम कैंप से 201 कोबरा के जवान नक्सल सर्चिंग पर निकले थे. बुधवार की सुबह जगरगुंडा थाना क्षेत्र के पुलमपाड़ के जंगलों में सुरक्षाबलों का सामना नक्सलियोंं से हुआ. घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी. करीब तीन घंटे चली मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए.

Last Updated :Aug 13, 2020, 12:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details