छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा: शहीद सप्ताह के पहले ही नक्सलियों मचाया उत्पात, कई मार्गों को किया क्षतिग्रस्त

By

Published : Jul 24, 2020, 9:55 PM IST

नक्सलियों ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाने का एलान किया है. लेकिन शहीद सप्ताह शुरु होने से पहले ही उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने कई मार्गों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. साथ ही सड़कों पर नारे लिखने के साथ ही पेड़ों पर पर्चा भी चिपकाया है.

Naxalite attack in sukma
शहीद सप्ताह से पहले नक्सलियों का उत्पाद

सुकमा: शहीद सप्ताह शुरू होने से पहले ही नक्सलियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है. जिले के धुर नक्सल प्रभावित इलाकों की सड़कों को नक्सलियों ने कई जगह से क्षतिग्रस्त किया है. सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढों के साथ नक्सलियों ने नारे भी लिखे हैं.

शहीद सप्ताह से पहले नक्सलियों का उत्पाद

गुरुवार और शुक्रवार को नक्सलियों ने दोरनापाल से जगरगुंडा तक जाने वाले मुख्य मार्ग पर तिमेलवाड़ा और चिंतागुफा गांव के बीच पुल निर्माण के लिए बनाई गई, कच्ची डायवर्जन सड़क को पांच जगहों से काट दिया है. नक्सलियों ने पक्की सड़क पर राज्य और केंद्र सरकार विरोधी नारे लिखे और पेड़ों पर पर्चा भी चस्पा किया है.

जिले के सभी थानों को किया गया अलर्ट

नारे में नक्सलियों ने पुलिस प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे समर्पण नीति का विरोध किया है. नक्सलियोंं की इस करतूत को देखते हुए पुलिस ने जिले के सभी थानों में अलर्ट जारी कर दिया है.

कई सड़कों को नक्सलियों ने किया क्षतिग्रस्त

तेलंगाना के फायदागुड़म से किस्टाराम और गोलापल्ली को जोड़ने वाली सड़कों को भी कई जगह नक्सलियों ने क्षतिग्रस्त किया है. 28 जुलाई से नक्सलियों ने शहीद सप्ताह मनाने का एलान किया है. जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने अलर्ट जारी करने के साथ ही इलाके में सर्चिंग तेज कर दी है.

28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह

नक्सलियों की ओर से शहीद सप्ताह मनाने का ऐलान करके के साथ ही जिले के सभी थाने और फोर्स के कैंपों को अलर्ट कर दिया गया है. सुरक्षा के मद्देनजर एरिया डोमिनेशन तेज कर दिया गया है. जिले में चल रहे सड़क निर्माण कार्य को शहीद सप्ताह के दौरान बंद कर ठेकेदारों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही जरूरी निर्माण कार्यों को सुरक्षाबलों की निगरानी में जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details