छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सुकमा नक्सली मुठभेड़ में 7 जवानों के शहीद होने की खबर, सर्चिंग के लिए निकले सुरक्षाबल

By

Published : Mar 21, 2020, 7:51 PM IST

Updated : Mar 22, 2020, 9:22 AM IST

सुकमा में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 7 जवानों के शहीद होने की खबर है. वहीं 14 घायल जवानों को रायपुर में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही 17 जवानों के लापता होने की सूचना मिल रही है.

Encounter between Naxalites and security forces in Sukma
सुकमा में पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 14 जवान घायल

सुकमा: सुकमा में बड़ा नक्सली हमला हुआ है. नक्सलियों ने एंबुश लगाकर जवानों पर पीछे से फायरिंग की. इस हमले में 7 जवानों के शहीद होने की खबर है. वहीं घायल 14 जवानों को रायपुर में भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही 17 जवानों के लापता होने की जानकारी मिल रही है. फिलहाल 7 जवानों के शहीद होने की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. वहीं लापता जवानों को ढूंढने के लिए सर्च आपरेशन जारी है. लापता जवानों की बुर्कापाल और चिंतागुफा के जंगलों में तलाश जारी है.

रायपुर लाए गए घायल जवान

14 जवानों को एयरलिफ्ट कर राजधानी के निजी अस्पताल भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ शनिवार दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर शुरू हुई. मुठभेड़ में शामिल डीआरजी के एक जवान ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

रायपुर लाए गए घायल जवान

चिंतागुफा के मीनपा के जंगलों में नक्सली कमांडर हीड़मा के कैंप करने की जानकारी मिलते ही छत्तीसगढ़ पुलिस के 250 से 300 जवान इलाके में ऑपरेशन के लिए निकले थे. इसमें DRG और STF के जवान शामिल थे. ऑपरेशन के बाद चिंतागुफा कैंप लौटते वक्त 12 बजकर 40 मिनट पर मीनपा और बुर्कापाल के बीच जवानों पर नक्सलियों ने छिपकर फायरिंग कर दी. संभलने से पहले ही सात जवानों के शहीद होने की खबर है. वहीं 14 जवान घायल हैं.

नक्सली बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हुए थे

घटना के दौरान मौजूद जवान के मुताबिक नक्सली बुलेटप्रूफ जैकेट पहने हुए थे और हेलमेट लगाए हुए थे. बताया जा रहा है कि नक्सलियों का सरगना हिड़मा, विनोद और देवा इस एनकाउंटर में शामिल थे.

रायपुर लाए गए घायल जवान

दोपहर से चल रहे इस एनकाउंटर में जवानों को रेस्क्यू करने आई टीम CRPF और कोबरा बटालियन की टीम पर भी नक्सलियों ने हमला कर दिया. नक्सलियों और जवानों के बीच रात 9 बजे तक फायरिंग चली. अभी तक सभी जवानों को रेस्क्यू नहीं किया जा सका है, जितने जवान गए थे, उनमें से 17 लापता बताए जा रहे हैं.

Last Updated :Mar 22, 2020, 9:22 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details