छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rajnandgaon: क्रेशर खदान बंद कराने ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव

By

Published : Apr 18, 2023, 9:49 PM IST

राजनांदगांव के ग्राम पंचायत रामपुर और मोहभट्ठा में क्रेशर खदानों की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आए दिन ब्लास्टिंग के चलते यहां लोगों के घरों में दरारें आ रही है. खेती किसानी का कार्य भी प्रभावित हो रहा है. इस समस्या को लेकर मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने पैदल मार्च किया. वे पैदल मार्च करते हुए राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और खदान बंद करने की अपील की.

Villagers besieged the rajnandgaon Collectorate
ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव

ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव

राजनांदगांव:शहर के समीप ग्राम रामपुर और मोहभठ्ठा के सैकड़ों ग्रामीणों ने मंगलवार को पैदल मार्च निकाला. सभी ग्रामीण राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. इस दौरान पैदल मार्च को लीड कर रहे भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मधुसूदन यादव और ग्रामीणों ने राजनांदगांव कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव किया.

रामपुर और मोहभट्ठा खदान में की जा रही ब्लास्टिंग: भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मधुसूदन यादव ने बताया कि "गांव में खदान की वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. यहां आए दिन खदान में ब्लास्टिंग होती है, जिससे घरों में दरारें पड़ गई है. वहीं खदान के ब्लास्टिंग से निकलने वाली डस्ट की वजह से खेती किसानी का कार्य भी ठप हो गया है और फसलें तबाह हो रही है. साथ ही गांव के अधिकांश बोर सूख गए हैं."

यह भी पढ़ें:Rajnandgaon : बेमेतरा हिंसा के बाद राजनांदगांव पुलिस अलर्ट, सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों को नोटिस

ग्रामीणों ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा: ग्रामीणों ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मधुसूदन यादव के नेतृत्व में एडीएम को ज्ञापन सौंपा और खदान को बंद करने की मांग की. इस प्रदर्शन के दौरान भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मधुसूदन यादव ने कहा है कि "जिला प्रशासन की अनदेखी की वजह से यहां ग्रामीणों के घरों में दरारें आ रही हैं. वहीं तय मापदंड से ज्यादा खदान की माइनिंग किए जाने से भी, गांव का जल स्रोत काफी नीचे जा चुका है. गांव में कई बोर भी सूख गए हैं. जिससे भीषण गर्मी में लोगों को पेयजल की समस्या हो रही है.

"खदान की जांच कराई जाएगी":एडिशनल कलेक्टर सीएल मारकंडे ने कहा कि, "ग्रामीणों की समस्या पर कलेक्टर ने खदान को बंद करने के निर्देश दिए हैं और खदान की जांच कराई जाएगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details