छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कंटेनमेंट जोन से मुक्त हुए राजनांदगांव के तीन गांव

By

Published : Jul 6, 2020, 10:25 PM IST

राजनांदगांव के डोंगरगांव क्षेत्र के तीन गांव कंटेनमेंट जोन से मुक्त हो गए हैं. इसके लिए कलेक्टर ने आदेश जारी किया है. बता दें कि अब तक डोंगरगांव में कोरोना के 4 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें सभी को पूरी तरह ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

Three villages of Dongargaon freed from containment zone
कंटेनमेंट जोन से मुक्त हुए राजनांदगांव के तीन गांव

राजनांदगांव:डोंगरगांव क्षेत्र के बगदई, सुखरी और मटिया गांव को अब कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है. इसके लिए कलेक्टर ने बीते शनिवार को आदेश जारी किया था. परिवार और स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आदेशों के तहत कोरोना वायरस के फैलाव और रोकथाम को देखते हुए सुखरी, बगदई और मटिया गांव को कंटेनमेट जोन घोषित कर दिया गया था.

कंटेनमेंट जोन से मुक्त हुआ मटिया गांव

तीनों क्षेत्र से एक-एक ग्रामीण कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जो वर्तमान में डिस्चार्ज होकर अपने घर लौट चुके हैं. वहीं क्षेत्र में कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिलने के कारण तीनों क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है. बता दें, कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के कारण प्राइमरी कांटेक्ट और अन्य सभी बिन्दुओं के साथ कोरोना संक्रमण की जांच संबंधित विभाग की ओर से किया गया था. वहीं कंटेनमेंट जोन के कारण इन गांवों में बाहरी आवाजाही प्रतिबंधित था. हालांकि गांव को कंटेनमेट जोन से मुक्त किए जाने के बाद क्षेत्र की गतिविधियां सामान्य होने की संभावना है.

डोंगरगांव अब तक सामने आ चुके हैं 4 पॉजिटिव केस

डोंगरगांव में अब तक कुल चार कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. वहीं राजनांदगांव जिले में अब तक कोरोना के 299 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिसमें से 262 लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. जबकि सोमवार को मिले नए पॉजिटिव केस के बाद एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 35 हो गया है, जिनका इलाज अभी जारी है. वहीं कोरोना से अब तक राजनांदगांव में 2 लोगों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें:COVID 19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में 92 नए कोरोना मरीज, कुल 647 एक्टिव केस

छत्तीसगढ़ में अब तक कोरोना के 3300 से ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 2570 से ज्यादा लोगों को पूरी तरह ठीक किया जा चुका है. वहीं सोमवार को मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के बाद एक्टिव केसों की संख्या 640 से ज्यादा हो गई है, जिनका इलाज प्रदेश के अलग-अलग कोविड अस्पताल में जारी है. वहीं कोरोना से छत्तीसगढ़ में अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details