छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rajnandgaon News: सड़क पर पानी के लिए क्यों हुआ चक्का जाम ?

By

Published : May 22, 2023, 6:32 PM IST

Updated : May 23, 2023, 12:24 AM IST

गर्मी आते ही शहर के कई वार्डों में जल संकट गहरा चुका है. होली के बाद से राजनांदगांव नगर निगम के कई वार्डों में पानी की समस्या पैदा हुई.जो अब तक चालू है. पानी की समस्या को लेकर लखोली और डबरी पारा क्षेत्र के लोगों ने दो वार्डों में सड़क पर खाली बर्तन रखकर चक्का जाम कर दिया. जिससे लगभग 2 घंटे तक आवागमन प्रभावित हुआ. लोगों को सड़क से हटाने के लिए पुलिस और नगर निगम प्रशासन को मशक्कत करनी पड़ी.

Road jam over water problem in Rajnandgaon
पानी की समस्या को लेकर चक्काजाम

पानी की समस्या को लेकर चक्काजाम

राजनांदगांव : 51 वार्डों वाले राजनांदगांव नगर निगम क्षेत्र के लगभग आधा दर्जन से अधिक वार्ड में पिछले दो माह से जलसंकट गहराते जा रहा है. भीषण गर्मी की शुरुआत होते ही इन वार्डों में पेयजल की समस्या होने लगी है. लगभग ढाई सौ करोड़ रुपए की अमृत मिशन योजना के तहत नई पाइप लाइन बिछाई गई. जिसके बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि पानी की समस्या से निजात मिल जाएगी. लेकिन अमृत मिशन का काम पूरा नहीं हुआ.जिसके कारण गर्मियों में एक बार फिर शहरवासियों को पानी की कमी से जूझना पड़ रहा है. स्थानीय जनप्रतिनिधियों से कई बार निवेदन करने के बाद भी व्यवस्था नहीं सुधरी.लिहाजा लखोली और डबरी पारा के लोगों ने बीच सड़क पर बर्तन रखकर चक्काजाम कर दिया.

अफसरों ने पानी मुहैया कराने का दिलाया भरोसा : 2 घंटे की मानमनौव्वल और अमृत मिशन के अधिकारियों के आश्वासन के बाद यहां के लोगों ने चक्का जाम समाप्त किया. वहीं ठीक इसके बाद नंदई के हाट बाजार के समीप डबरीपारा निवासियों ने भी सड़क पर बर्तन रखकर चक्का जाम शुरू कर दिया. क्षेत्र के लोगों ने पुराने पाइपलाइन से गंदा पानी आने की शिकायत की और अमृत मिशन के पाइप लाइन से जलापूर्ति सुचारू नहीं होने की बात कही.इस दौरान स्थानीय पार्षद ने समस्या से निजात नहीं मिलने पर चक्काजाम समेत गाड़ियों में आग लगाने की धमकी दी.

1-राजनांदगांव में बीजेपी महिला मोर्चा ने देखी द केरला स्टोरी

2-अवैध मुरूम खदान को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल

3-सवा लाख दीपक जलाकर मनाया गया शनिदेव जन्मोत्सव


तत्काल निगम ने भेजे टैंकर :पेयजल के लिए एक के बाद एक दो वार्डों में चक्का जाम किए जाने की खबर से नगर निगम प्रशासन हड़बड़ा गया. इसके बाद मौके पर अमृत मिशन के अधिकारियों को भेजा गया. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंची और अमृत मिशन के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को जल्द ही इस संकट को दूर करने का आश्वासन दिया. वहीं वैकल्पिक व्यवस्था के लिए तत्काल पानी टैंकर वार्डों में भेजे गए.स्थानीय लोगों ने दो दिन के अंदर समस्या का समाधान नहीं होने पर तोड़फोड़ और उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

Last Updated : May 23, 2023, 12:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details