छत्तीसगढ़

chhattisgarh

खबर का असर: बाघ नदी बॉर्डर पहुंचे रमन सिंह, सरकारी व्यवस्था पर उठाए सवाल

By

Published : May 18, 2020, 6:02 PM IST

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राजनांदगांव के बाघ नदी बॉर्डर इलाके का दौरा किया. जहां उन्होंने प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मजदूरों को जरूरत के समान भी बांटें. साथ ही सरकार की व्यवस्था पर उन्होंने सवाल भी उठाया.

Former Chief Minister Raman Singh
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह

राजनांदगांव: ETV भारतकी खबर का एक बार फिर से असर हुआ है. पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने सोमवार को छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा बाघ नदी बॉर्डर के इलाके से आने वाले मजदूरों के स्वास्थ्य परीक्षण नहीं होने को लेकर सवाल उठाए हैं.

सीमा बाघ नदी बॉर्डर का दौरा

छत्तीसगढ़ राज्य की सीमा के बाघ नदी बॉर्डर इलाके में ETV भारत की टीम ने जायजा लेते हुए 26 अप्रैल को विस्तार से खबर दिखाई थी. खबर में बताया गया था कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से प्रवासी मजदूर बिना मेडिकल जांच के राज्य की सीमा में दाखिल हो रहे हैं.

रमन सिंह ने बॉर्डर इलाके किया दौरा

इस मामले को लेकर के ETV भारत ने प्रमुखता से खबर दिखाई थी. ऐसी स्थिति में पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने बॉर्डर इलाके का दौरा कर स्थितियों का जायजा है. उन्होने प्रवासी मजदूरों के आने और उनके मेडिकल जांच की व्यवस्था न होने का सरकार पर आरोप लगाया है.

सरकार को मजदूरों की चिंता नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, बॉर्डर पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं. इन्हें घर तक भेजने के लिए सरकार ने बसें जरूर शुरू की है लेकिन, सरकार देर से जगी है. यह काम बहुत पहले किया जाना चाहिए था. उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार को व्यवस्था के नाम पर कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि सरकार को मजदूरों की चिंता नहीं हैं. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने लोगों को खाद्य सामग्री भी वितरित की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details