छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरप्लस पावर वाले छत्तीसगढ़ में बिजली कटौती सरकार की असफलता- रमन सिंह

By

Published : Aug 15, 2021, 7:26 PM IST

Updated : Aug 15, 2021, 7:57 PM IST

बीजेपी का भूपेश सरकार पर आरोप है कि वह छत्तीसगढ़ की जनता की तकलीफों को नजरअंदाज कर रही है. पूर्व सीएम रमन सिंह ने प्रदेश में अघोषित बिजली कटौती को लेकर सरकार की असफलका निगाई और विफल कार्यशैली को जिम्मेदार ठहराया.

Raman Singh
रमन सिंह

राजनांदगांव: भाजपा कार्यालय में राष्ट्रीय व्यापी अभियान के तहत बीजेपी ने कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वंय सेवक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया. प्रशिक्षण शिविर में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिह और राजनांदगांव लोक सभा सांसद संतोष पांडे ने शिरकत की.

छत्तीसगढ़ में अघोषित बिजली कटौती पर रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि सर प्लस पॉवर वाले राज्य में अघोषित बिजली कटौती राज्य सरकार और विद्युत मंडल प्रबंधन की असफलता का परिचायक है.

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए बीजेपी द्वारा राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया जा रहा है. कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वयं सेवक तैयार किये जा रहे है. ये स्वयं सेवक बूथ स्तर पर पहुंचकर कोरोना संक्रमित मरीजों की त्वरित स्वास्थ सुविधा प्रदान करेंगे और लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जन जागरुकता अभियान चलाएंगे.

बिजली कटौती सरकार की असफलता- रमन सिंह

इसके लिए राजनांदगांव जिले के भाजपा कार्यालय में एक दिवसीय स्वयंसेवक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. जहां पर स्वास्थ विशेषज्ञों ने इन स्वयं सेवकों को कोरोना से लड़ने के गुर बताये गये और त्वरित स्वास्थ सुविधा कैसे पहुंचाया जायेगा. इसकी जानकारी दी गई. प्रशिक्षण के बाद स्वयं सेवकों की टीम बनाई जायेगी. टीम में एक महिला एवं एक पूरुष शामिल होंगे, जो कि बूथ स्तर पहुंचकर कोरोना संक्रमित मरीजों की त्वरित उपचार की सुविधा मुहैय्या कराएंगे.

ढाई-ढाई साल के सीएम: 'टीएस सिंहदेव दिल्ली शीर्ष नेतृत्व को बताने गए हैं कि मेरा टर्म आ गया'

प्रशिक्षण शिविर में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एव प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिह और राजनांदगांव लोक सभा सांसद संतोष पाण्डे शामिल हुए और स्वयं सेवकों का हौसला अफजाई किया है. इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि 30 जनवरी 2020 मे देश का पहला कोरोना संक्रमित मरीज केरल राज्य में पाया गया.

उसके बाद से देश में तीन करोड़ 15 लाख लोग कोरोना से प्रभावित हुए. जिसमें से तीन करोड़ पांच लाख लोग स्वस्थ होकर घर लौटे है. वहीं 4 लाख 18 हजार लोगों ने इस बीमारी से अपनी जान गंवाई है. उन्होने बताया कि पहले दौर मे जहां बुजुर्ग लोग प्रभावित हुए है. वहीं दूसरे दौर में युवा वर्ग ज्यादा प्रभावित हुए है. उन्होंने बताया कि विश्व स्वास्थ संगठान के अनुसार तीसरी लहर में छोटे बच्चो ज्यादा प्रभावित होने की संभावना जताई है. इसके लिए भाजपा स्वयं सेवक तैयार कर रही है.

Last Updated : Aug 15, 2021, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details