छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव में सज गया राखियों का बाजार, 5 से लेकर 500 रुपये तक मिल रही राखियां

By

Published : Aug 2, 2021, 2:08 PM IST

Updated : Aug 2, 2021, 3:00 PM IST

राजनांदगांव के बाजारों में राखियां सजने लग गई है. लोग भी कोरोना का डर भूलाकर जमकर खरीदारी कर रहे हैं. दुकानदारों को भी इस साल काफी उम्मीद है.

Rakhis started selling in the markets of Rajnandgaon
राखियां खरीदती लड़कियां

राजनांदगांव :सावन का महीना शुरू हो गया है. इसके साथ ही अब त्योहारों का सीजन भी शुरू होने जा रहा है. 22 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार पूरे देश में मनाया जाएगा. भाई-बहन के अटूट प्रेम के इस पर्व के लिए बाजार सजने लगे हैं. कोरोना काल के बाद अब व्यवसाय पटरी पर लौटने लगे हैं. इसका सीधा उदाहरण इन दिनों बाजारों में देखने को मिल रहा है. रंग-बिरंगी राखियों से बाजार गुलजार है. मिठाई और कपड़ों के दुकानों में भी भीड़ नजर आने लगी है.

सज गया राखियों का बाजार

जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने के साथ ही अब लॉकडाउन की सभी बंदिशे हट चुकी है. त्योहारों को देखते हुए दुकानदारों ने तैयारियां पूरी कर ली है. लोग भी धीरे-धीरे अब बाजारों में पहुंचने लगे हैं. पिछले साल के मुकाबले राजनांदगांव के बाजारों में रौनक लगी हुई है. लोग रक्षाबंधन की खरीदारी करने पहुंच रहे हैं. भीड़ को देखकर दुकानदार भी बेहतर कारोबार की उम्मीद लगाए हुए हैं.

आज विशेष संयोग, ऐसे करें भगवान भोलेनाथ की पूजा ?

राखी दुकानों में विभिन्न डिजाईनों की राखियां सहित कोरोना स्पेशल राखियां मौजूद हैं. बाजार में स्व निर्मित गोबर से बनी राखी बहनों को काफी पसंद आ रही है. इन राखियों में छग की माटी की महक है. कई राखियां कोरोना संक्रमण के खिलाफ लोगों को जागरूकता करने के लिए बनाई गई है. दुकानदारों का कहना है कि कोरोना के चलते व्यापार मंदा है, लेकिन पिछले साल के मुकाबले इस साल बाजार से ज्यादा उम्मीद है. दुकान में 5 रुपये लेकर 250 रुपये तक की राखियां उपलब्ध है.

Last Updated :Aug 2, 2021, 3:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details