छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rajnandgaon: केसीसी लोन फर्जीवाड़ा कर प्रबंधक ने निकाल लिए थे 14 लाख, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 16, 2023, 9:48 PM IST

राजनांदगांव में केसीसी लोन के नाम पर फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. किसानों की शिकायत के आधार पर, पुलिस ने रविवार को आरोपी मेढ़ा सोसाइटी प्रबंधक को गिरफ्तार किया है. डोंगरगढ़ ब्लॉक के मेढ़ा सोसाइटी प्रबंधक कुलदीप विश्वकर्मा को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है. KCC loan fraud

Police arrested manager
मेढ़ा सोसाइटी के प्रबंधक कुलदीप विश्वकर्मा

केसीसी लोन के नाम पर फर्जीवाड़ा

राजनांदगांव:डोंगरगढ़ ब्लॉक के मेढ़ा सोसाइटी के प्रबंधक कुलदीप विश्वकर्मा गिरफ्तार किए गए हैं. आरोपी को किसानों के केसीसी लोन में फर्जीवाड़ा करने के मामले में पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है. केसीसी लोन में फर्जीवड़े से दुखी होकर एक किसान ने आत्महत्या की थी. किसानों की रिपोर्ट पर पुलिस ने बर्खास्त समिति प्रबंधक कुलदीप विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया है.

किसान के बेटे ने जहर खाकर दे दी थी जान:3 अप्रैल को खल्लारी के एक किसान के बेटे ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. उसके पिता पर लोन था, जिसे फर्जी तरीके से सोसाइटी प्रबंधक द्वारा निकालने का आरोप पीड़ित परिवार ने लगाया. वहीं इस पूरे मामले में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए समिति प्रबंधक को बर्खास्त कर दिया था. पिछले दिनों बड़ी संख्या में ग्रामीण डोंगरगढ़ पुलिस थाने पहुंचे थे. कुलदीप विश्वकर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए डोंगरगढ़ पुलिस ने आरोपी कुलदीप विश्वकर्मा को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें- Rajnandgaon डोंगरगढ़ में केसीसी लोन घोटाला, प्रबंधक के खिलाफ FIR की मांग

14 लाख 24 हजार का किया था फर्जीवाड़ा:डोंगरगढ़ थाना प्रभारी एमन साहू ने बताया कि "कुछ ग्रामीणों ने धोखाधड़ी को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जो लगभग 14 लाख 24 हजार रुपए की थी. इसमें और आवेदन प्राप्त हो रहे हैं. वहीं इस मामले में कुलदीप विश्वकर्मा को गिरफ्तार करने में डोंगरगढ़ पुलिस को सफलता मिली है. पूरे मामले की जांच जारी है. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है." किसानों से धोखाधड़ी करने वाले प्रबंधक को बीते दिनों प्रशासन ने बर्खास्त कर दिया था. वहीं किसानों की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने प्रबंधक को गिरफ्तार कर पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details