छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नगर निगम का घेराव कर संतोषी नगर के लोगों ने की पट्टे की मांग

By

Published : Jul 23, 2021, 10:56 PM IST

भाजपा के वरिष्ठ पार्षद शिव वर्मा(Councilor Shiv Verma) के नेतृत्व में राजनांदगांव शहर के संतोषी नगर क्षेत्र के लोगों ने बड़ी संख्या में नगर निगम (Municipal Corporation Rajnandgaon) पहुंचकर घेराव किया. लोगों ने पट्टा दिए जाने की मांग की है.

people-of-santoshi-nagar-demanded-for-lease-in-municipal-corporation-rajnandgaon
लोगों ने किया नगर निगम का घेराव

राजनांदगांव :शहर के लखोली क्षेत्र के संतोषी नगर मुरमी खदान(Santoshi Nagar Murmi Mine) के लगभग 200 से ज्यादा लोगों ने नगर निगम(Municipal Corporation Rajnandgaon) का घेराव कर दिया. सभी पट्टे की मांग लेकर निगम पहुंचे थे. ये लोग झुग्गी झोपड़ी हटाए जाने का नोटिस दिए जाने के बाद पट्टे की मांग के लिए पहुंच थे. लोगों ने 30 साल का पट्टा दिए जाने की मांग निगम से की है.

लोगों ने किया नगर निगम का घेराव

बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने की सूचना मिलने के बाद नगर निगम का गेट बंद कर दिया गया था. गेट के बाहर ही खड़े होकर लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी थी. लोगों का कहना था कि वोट मांगने के समय शासन ने बड़े-बड़े वादे किए थे जिन्हें आज तक पूरा नहीं किया गया है. नेताओं ने उन्हें पट्टा दिए जाने की बात कही थी, लेकिन अब उन्हें पट्टा के बजाय वहां से हटने का नोटिस थमा दिया गया है. निगम के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी के पार्षद शिव वर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में नजूल भूमि में रहने वाले लोगों को पट्टा दिए जाने की बात कही थी. सरकार बनने के बाद कांग्रेस अपने वादे से मुकर गई है. अब इन लोगों को इस जगह से हटाया जा रहा है.

राजनांदगांव में स्वच्छता दीदियों ने किया कोतवाली थाने का घेराव, पुलिस से हुई झूमाझटकी

नगर निगम के भीतर प्रवेश नहीं मिलने से नाराज होकर वार्डवासी सड़क पर ही खड़े हो गए और शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इस दौरान संतोषी नगर क्षेत्र के लोगों ने स्थानीय पार्षद भागचंद साहू के प्रति भी आक्रोश जताया. उन्होंने कहा कि वार्ड में सड़क, बिजली जैसी समस्या होने के बाद भी पार्षद ध्यान नहीं देते. वार्ड के लोगों ने पट्टा नहीं मिलने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. लोगों ने झुग्गी झोपड़ियों को छोड़कर नहीं जाने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details