छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rajnandgaon latest news: राजनांदगांव में 22 मार्च को हिन्दू नववर्ष की निकलेगी भव्य शोभायात्रा

By

Published : Mar 19, 2023, 6:16 PM IST

Hindu New Year 2023 सनातन धर्म रक्षा समिति द्वारा 22 मार्च को हिन्दू नववर्ष की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. इसके साथ ही सनातन धर्म रक्षा समिति द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा जाएगा. Hindu New Year Grand procession

Hindu New Year Grand procession
हिन्दू नववर्ष की निकलेगी भव्य शोभायात्रा

भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की मांग

राजनांदगांव: सनातन धर्म रक्षा समिति द्वारा हिन्दू नववर्ष के उपलक्ष्य में 22 मार्च को कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. 22 मार्च की सुबह 11 बजे समिति द्वारा भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने के लिये कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा. वहीं दोपहर 2 बजे समिति द्वारा गंज लाईन स्थित भगवान हनुमान के बालाजी मंदिर से भक्तिमय संगीत के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. राजनांदगांव प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता लेकर पदाधिकारी सदस्यों ने इस संबंध में जानकारी दी है.


हिन्दू नववर्ष की निकाली जाएगी भव्य शोभायात्रा: सनातन धर्म रक्षा समिति के मुख्य संयोजक संतोष पटाक ने बताया कि "बड़ी धूमधाम से शोभा यात्रा सर्व सनातन हिन्दू समाज के सभी लोगों के साथ निकलेगी. यह शोभा यात्रा गंज लाइन से तिरंगा चौक, रामाधीन मार्ग, कामठी लाइन, भारत माता चौक, सिनेमा लाइन होते हुए मानव मंदिर चौक पहुंचेगी. यहां से दुर्गा चौक, बसंतपुर थाना चौक, सदर बाजार, रामदेव बाबा मंदिर होते हुए बालाजी मंदिर में समाप्त होगी. शोभायात्रा में बजरंग बली की झांकी, राउत नाचा, धुमाल बैंड पार्टी के साथ राजनांदगांव की प्रमुख भजन मंडली भी शामिल होगी."

यह भी पढ़ें:expression awareness week : राजनांदगांव में अभिव्यक्ति जागरूकता सप्ताह का आयोजन, महिलाओं को किया गया जागरुक

"सर्व हिन्दू समाज को एक होने की आवश्यकता": सनातन धर्म रक्षा समिति के पदाधिकारियों का कहना है कि "समिति का मूल उद्देश्य सर्व हिन्दू समाज को एक सूत्र में जोड़ने का प्रयास करना है. आजादी के बाद धीरे धीरे हिन्दू समाज कई टुकड़ों में बंटता गया. जिसका नतीजा है कि आज हिन्दू समाज और हिन्दू साधु संतो पर प्राण घातक हमले, प्रलोभन के दबाव में धर्म परिवर्तन कराना, लव जिहाद के रूप में देखने को मिल रहा है. इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए सनातन धर्म रक्षा समिति द्वारा सर्व हिन्दू समाज को एक होने की आवश्यकता है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details