छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजनांदगांव में भारी बारिश से खेती किसानी कार्य प्रभावित, पानी में डूबे कई खेत

By

Published : Jul 25, 2022, 4:57 PM IST

Updated : Jul 25, 2022, 5:45 PM IST

राजनांदगांव में भारी बारिश की वजह से खेती किसानी कार्य पर भारी असर पड़ा है. खेत में लगे कई फसल बारिश से बर्बाद होने के कगार पर पहुंच गए हैं. अगर इसी तरह बारिश होती रही तो किसानों की खेती बुरी तरह चौपट हो जाएगी.

Farming work affected due to heavy rains in Rajnandgaon
राजनांदगांव में भारी बारिश

राजनांदगांव:राजनांदगांव में लगातार पंद्रह दिनों से भारी बारिश हो रही है. बारिश से खेतों में पानी भर गया है. जिससे फसलों को नुकसान हो रहा है. लगातार हो रही बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. किसानों को फसल खराब होने की चिंता सता रही है.

राजनांदगांव में भारी बारिश से किसान परेशान

मूसलाधार बारिश और खाद संकट से किसान परेशान:एक तरफ किसान मूसलाधार बारिश से परेशान हैं तो दूसरी तरफ किसानों को खाद संकट का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि खेतों में पानी बढ़ जाने से मौजूदा फसल खराब होने की चिंता किसानों को हो रही है. इसके अलावा बुआई का काम भी प्रभावित हो रहा है. किसानों का कहना है कि लगातार हो रही भारी बारिश से खेत तालाब की तरह हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: राजनांदगांव: सावन में लगी बारिश की झड़ी, उफान पर नदी-नाले

मोहड़,मानपुर, मोहला और छुरिया में बारिश से खेती कार्य बुरी तरह प्रभावित:राजनांदगांव जिले के मोहड़,मानपुर, मोहला और छुरिया बारिश से खेत तालाब में तब्दील हो गए हैं. धान की रोपाई के लिए किसान इस बारिश को लाभदायी बता रहे हैं. लेकिन जिन खेतों में फसलें पानी में डूबी हुई है. उसे लेकर किसान काफी चिंतित हैं. अगर ऐसे ही बारिश होती रही तो किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

Last Updated : Jul 25, 2022, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details