छत्तीसगढ़

chhattisgarh

खैरागढ़: डॉक्टर और स्टॉफ नर्स के बीच के विवाद, समझौता कराने आई जनपद से हुई मारपीट

By

Published : Jul 2, 2020, 3:34 PM IST

खैरागढ़ ब्लॉक के मरकामटोला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ आरएमए डॉक्टर केशव कन्नौजे और स्टाॅफ नर्स अनुषा कुमार के बीच पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था, जिसे पुलिस ने शांत कराया है.

khairagarh police station
खैरागढ़ पुलिस स्टेशन

राजनांदगांव/खैरागढ़: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मरकामटोला में डॉक्टर और स्टॉफ नर्स के बीच के विवाद हो गया. जिसके बाद समझौता कराने पहुंची पुलिस के सामने ही बैठक से पहले नर्स ने जनपद सदस्य के बीच झगड़ा होने लगा. इस दौरान विवाद इतना बढ़ गया कि, नर्स अनुषा कुमार और जनपद सदस्य मंजू चतुर्वेदी के बीच झूमाझटकी के बाद मारपीट तक हो गई. इसके बाद बीच-बचाव करने आए लोगों को अस्पताल में बंद कर दिया, जिसके चलते मामला और गरमा गया. दोनों पक्ष ने खैरागढ़ थाना में मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

खैरागढ़ ब्लॉक के मरकामटोला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ आरएमए डॉक्टर केशव कन्नौजे और स्टाॅफ नर्स अनुषा कुमार के बीच पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था. स्टाॅफ और नर्स अनुषा के साथ एएनएम वंदना वैष्णव और आशा रंगारी ने CMHO से डॉक्टर कन्नौजे की शिकायत तक की. लेकिन मामले में कोई जांच नहीं की गई.

पढ़ें- बलौदाबाजार: जांच नहीं होने पर क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागे प्रवासी मजदूर


स्टॉफ नर्स जनपद सदस्य पर भड़ गए

CMHO से शिकायत को लेकर डॉक्टर और नर्स के बीच बुधवार को भी घंटों विवाद हुआ था. इसके बाद ग्रामीण ने दोनों पक्ष में समझौता कराने बुधवार शाम को बैठक बुलाई. जिसमें जनपद सदस्य मंजू चतुर्वेदी भी पहुंची थीं, उस दौरान भी डॉक्टर और नर्स एक-दूसरे पर आरोप लगाकर लड़ने लगे. जिसका कई लोगों ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया, जिससे नाराज होकर स्टॉफ नर्स जनपद सदस्य पर भड़क गईं.

पुलिस से किया मामला शांत

विवाद इतना बढ़ गया कि हाथापाई की नौबत आ गई. जनपद सदस्य के साथ मारपीट की खबर मिलते ही गांव वालों की भीड़ उमड़ गई. स्टाॅफ नर्स के पति और परिजन भी अस्पताल पहुंच गए. इसके बाद गुस्साएं लोगों ने स्टाॅफ नर्स के परिजनों को अस्पताल के एक कमरे में बंद कर पुलिस को मामले की सूचना दी. पुलिस के पहुंचने के बाद विवाद को शांत कराया.

पढ़ें- रायपुर: पूर्व पार्षद के पति कृष्णा यादव पर चाकू से हमला


थाना में घंटों रही गहमागहमी

मारपीट के बाद दोनों पक्ष खैरागढ़ थाना पहुंच गए. यहां डॉक्टर और ग्रामीणों का पक्ष जानने के बाद SI मनीष शेंडे सिविल अस्पताल गए और नर्स अनुषा कुमार से पूछताछ की, इस दौरान स्टॉफ नर्स ने बताया कि मारपीट के कारण उन्हें काफी चोट आई है, जिसके बाद उसे इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल राजनांदगांव भेज दिया गया. वहीं महिला जनपद सदस्य के साथ मारपीट की जानकारी होते ही जिला पंचायत सदस्य हर्षिता स्वामी बघेल, विप्लव साहू और घम्मन साहू खैरागढ़ थाना पहुंच गए. जनप्रतिनिधियों ने SI पर ही पक्षपात करने का आरोप लगाया, जिसके बाद SDOP थाना पहुंचे और मामले की जांच शुरू की. दोनों पक्षों को सुनने के बाद SDOP ने अपराध दर्ज कर जांच कराने का आश्वासन दिया, तब जाकर जनप्रतिनिधि शांत होकर वापस लौटे.

जांच चल रही है
खैरागढ़ SDOP जीसी पति ने बताया कि दोनों पक्ष की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है. जांच के बाद ही मामले में किसी तरह की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल स्टॉफ नर्स को अंदरूनी चोट लगी है, मेडिकल रिपोर्ट को भी जांच में लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details