छत्तीसगढ़

chhattisgarh

vehicle thief gang in raipur : रायपुर में वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, 32 गाड़ियां जब्त

By

Published : Oct 8, 2022, 1:54 PM IST

Updated : Oct 8, 2022, 3:38 PM IST

vehicle thief gang in raipur रायपुर पुलिस के हत्थे शातिर बाइक चोर गिरोह चढ़ा है. ये चोर शहर के अलग अलग इलाकों में घूमकर स्कूटी और बाइक की चोरी किया करते थे. बाइक चोर गिरोह के पास से पुलिस ने 32 चोरी के वाहन भी जब्त किए हैं. आरोपियों के खिलाफ अब पुलिस कार्रवाई कर रही है.

रायपुर में वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, 32 गाड़ियां जब्त
रायपुर में वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, 32 गाड़ियां जब्त

रायपुर : राजधानी रायपुर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का भांडाफोड़ किया (vehicle thief gang in raipur) है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 32 नग बाइक जब्त की (stolen vehicles seized in raipur) है. पकड़े गए सभी आरोपी शातिर बाइक चोर बताए जा रहे हैं. शहर के अलग-अलग इलाकों से आरोपियों ने बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. मुखबिर से सूचना मिलने पर एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के साथ टिकरापारा पुलिस ने कार्रवाई की है. रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने पूरा मामले का राजफाश किया है.


कैसे चोरों तक पहुंची पुलिस :राजधानी रायपुर में बाइक चोरी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसी के मद्देनजर रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने गिरोह को पकड़ने के लिए एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की एक विशेष टीम का गठन किया हैं, जो बाइक चोरों को पकड़ने में लगी हुई थी. इसी बीच टिकरापारा स्थित बस स्टैंड के पास चोरी की बाइक बेचने की सूचना मिली थी. बदमाश बाइक को खपाने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहा था. इसके बाद टीम ने मुखबिर द्वारा बताये हुलिये के व्यक्ति और वाहन को चिन्हांकित कर पकड़ा है.

आरोपी कर रहा था गुमराह करने की कोशिश :रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल (Raipur SSP Prashant Agarwal) ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि '' पूछताछ में आरोपी शंकर पनका उर्फ शंकर देवदास निवासी टिकरापारा रायपुर का होना बताया. आरोपी शंकर पनका से वाहन के कागजात के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा गोल मोल जवाब देकर लगातार टीम को गुमराह करने का प्रयास करते हुए वाहन के संबंध में किसी प्रकार का कोई भी कागजात प्रस्तुत नहीं किया गया. कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने वाहन को चोरी का होना बताया. टीम के सदस्यों द्वारा चोरी की अन्य वाहनों के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपने अन्य 05 साथियों के साथ मिलकर रायपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों के अलग- अलग स्थानों से दोपहिया वाहन चोरी करना कबूला, जिस पर वाहन चोरी में संलिप्त ऋषभ उर्फ सोनू कुमार मानवटकर, सत्येन्द्र पाण्डे और विधि के साथ संघर्षरत 3 बालक को भी पकड़ा गया.

ये भी पढ़ें- सांसद सुनील सोनी को झांसे में लेकर ब्लैकमेल की कोशिश



आरोपियों के कब्जे से 32 बाइक जब्त :एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि ''आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 32 बाइक जब्त किया है. सभी बाइक चोरी के हैं आरोपी बड़े ही शातिर ढंग से वारदात को अंजाम देते थे. चोरी की बाइक को अस्पताल के पार्किंग समेत अन्य पार्किंग स्थलों पर रखा करते थे. जब्त बाइक की कीमत लगभग 15 लाख रुपए है. पुलिस आरोपियों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है. सभी आरोपी रायपुर के ही रहने वाले हैं.

Last Updated : Oct 8, 2022, 3:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details