छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Upsc Exam In Raipur: दो पालियों में हुई यूपीएससी की परीक्षा, रायपुर में इतने केंद्रों पर हुई परीक्षा

By

Published : Jul 2, 2023, 8:19 PM IST

Upsc Exam In Raipur राजधानी रायपुर में रविवार को यूपीएससी की परीक्षा हुई. अलग अलग पदों के लिए आयोजित इस परीक्षा के लिए कुल 24 सेंटर थे. यूपीएससी की इस परीक्षा में 12 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने शामिल होकर दावेदारी पेश की है.

Upsc Exam In Raipur
दो पालियों में हुई यूपीएससी की परीक्षा

दो पालियों में हुई यूपीएससी की परीक्षा

रायपुर:इंफोर्समेंट ऑफिसर, असिस्टेंट प्रोविडेंट फंड कमिश्नर, अकाउंटेंट ऑफिसर जैसे कई पदों के लिए यूपीएससी ने रविवार को दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया. राजधानी रायपुर में संघ लोक सेवा आयोग की इन परीक्षाओं के लिए 24 केंद्र बने थे. इसमें 12 हजार से ज्यादा परीक्षार्थि शामिल हुए और दावेदारी पेश की है.

20 मिनट पहले पहुंचने का निर्देश:दो पालियों में आयोजित इस परीक्षा में पहली पाली सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक रही तो वहीं दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक चली. परीक्षा में 12252 परीक्षार्थी शामिल हुए. सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर परीक्षा से 20 मिनट पहले पहुंचने के निर्देश दिए गए थे.


किसी को रीजनिंग तो किसी को जीएस से लगा डर: पेपर थोड़ा टफ जरूर था, लेकिन तैयारी के साथ पहुंचने वालों को ज्यादा मुश्किल नहीं हुई. वहीं अधूरी तैयारी वाले जूझते नजर आए. परीक्षार्थी वेंकटेश का कहना है कि"परीक्षा तो ठीक गया. कंपनी एक्ट से जुड़े प्रश्न आए थे. एग्जाम काफी लैंदी था, लेकिन ज्यादा टफ नहीं था." विकास अग्रवाल का कहना है कि "एग्जाम ईजी टू मॉडरेट लगा. मतलब पढ़ने वालों के लिए बन जाता वो. ज्यादा टफ भी नहीं था. जो पढ़ेगा उसका क्लियर हो ही जाएगा. जीएस और रिजनिंग में थोड़ा डर लग रहा था." वहीं अमर वर्मा के मुताबिक "एग्जाम टफ था क्योंकि मैं कुछ ज्यादा पढ़कर नहीं आया था."

NEET UG Result 2023: नीट यूजी परीक्षा में छत्तीसगढ़ टॉपर सारांश से जानिए कामयाबी का राज
Daughter Of Durg: ईंट भट्ठे में काम करते हुए क्वालिफाई की नीट परीक्षा, अब डॉक्टर बनेगी दुर्ग की बिटिया
Admission Process Opens: नौवीं और ग्यारहवीं में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू, ओपन स्कूल परीक्षा फॉर्म भी ऑनलाइन

तैयारी के लिए कम मिला समय:इस परीक्षा में अधिकतर परीक्षार्थी ज्यादा तैयारी से नहीं आये थे. परीक्षार्थियों का कहना था कि काफी जल्दबाजी में एग्जाम का आयोजन कराया गया, जिस वजह से उन्हें पढ़ने का समय कम मिला. वहीं पढ़ाई के साथ साथ नौकरी करने वाले अभ्यर्थियों ने भी समय के अभाव की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details