छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में कोरोना से अबतक तीन पुलिसकर्मियों की मौत

By

Published : Apr 13, 2021, 9:21 PM IST

कोरोना का रफ्तार लोगों के लिए खतरनाक होते जा रहा है. राजधानी में कोरोना के कहर से अबतक 3 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है.

Three policemen died from Corona
रायपुर में कोरोना से तीन पुलिसकर्मियों की मौत

रायपुरःराजधानी रायपुर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस वाले भी कोरोना पॉजिटिव मर रहे हैं. मंगलवार को एक और पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत हो गई है. अबतक 3 पुलिसकर्मियों की कोरोना से जान जा चुकी है.

कोरोना की दूसरी लहर तेज होते जा रही है. रायपुर में दिन रात सेवा दे रहें पुलिसकर्मी भी अब इसके चपेट में आने लगे हैं. 9 अप्रैल को ट्रैफिक थाना में पदस्थ हवलदार उदय राम ध्रुव कोरोना संक्रमित मिले थे. पॉजिटिव मिलने के बाद एम्स अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां बीती रात मौत हो गई. हवलदार को गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी गई.

कोरोना का कहर

शनिवार को रायपुर कोतवाली थाना की महिला आरक्षक और रायपुर के विशेष थाना में पदस्थ एएसआई की कोरोना से मौत हुई है. पुलिस विभाग ने शहीद का दर्जा देकर अंतिम सलामी दी. 6 अप्रैल को राजधानी रायपुर के 4 थानों में कोरोना विस्फोट हुआ था. दो महिला थाना प्रभारी समेत 12 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आए थे. खम्हारडीह थाना प्रभारी सहित 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे. कोतवाली थाना में 2 आरक्षक और कबीरनगर थाना में 4 सिपाही संक्रमित हुए थे. इसके अलावा महिला थाना प्रभारी मंजुलता राठौर समेत 1 हेड कांस्टेबल पॉजिटिव मिला था.

छत्तीसगढ़ के 28 में से 21 जिलों में टोटल लॉकडाउन

घर पर रहने की अपील

मंगलवार को जिले के सभी पुलिस कॉलोनियों में सरकारी आवासों को सैनिटाइज कराया गया. इसके साथ ही सभी को लॉकडाउन के दौरान घर पर ही रहने, बाहर ना जाने, मास्क लगाने और सैनिटाइजर का प्रयोग करने की समझाइश दी गई. सैनिटाइजेशन का काम शासकीय आवासों के अलावा शहर के सभी शहरी और ग्रामीण थाना में भी कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details