छत्तीसगढ़

chhattisgarh

निगम मंडल में नियुक्ति पर PCC चीफ की गैरमौजूदगी में माथापच्ची, 57 नाम फाइनल, जल्द होगी घोषणा

By

Published : Dec 9, 2020, 10:05 PM IST

Updated : Dec 9, 2020, 10:54 PM IST

निगम मंडल में नियुक्ति को लेकर सीएम हाउस में मैराथन मीटिंग चली. सत्ता-संगठन ने निगम-मंडल, प्राधिकरण और आयोगों में नियुक्ति के लिए मंथन किया. क्षेत्रीय संतुलन बनाए रखने के लिए प्रदेश के सभी जिलों को प्रतिनिधित्व देने का प्रयास किया गया. इस बीच पीसीसी चीफ मोहन मरकाम की नाराजगी की खबर आई. हालांकि उनकी गैरमौजूदगी में दोबारा बैठक हुई. जिसमें करीब 57 नामों पर सहमति बनी.

the-meeting-in-the-cm-house-regarding-the-appointment-in-the-corporation-board-ends
निगम मंडल और आयोगों में नियुक्ति पर मंथन खत्म

रायपुर: मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास में इसे लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई थी लेकिन नामों पर सहमति नहीं बन सकी. इसके बाद बुधवार को मुख्यमंत्री निवास में फिर निगम मंडल आयोग की नियुक्ति को लेकर बैठक बुलाई गई. इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्रिमंडल के सदस्यों सहित कुछ वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. बैठक के बाद मंत्री रविन्द्र चौबे ने बताया कि 72-73 निगम मंडल आयोग की नियुक्ति पर बैठक के दौरान विचार विमर्श किया गया. करीब 56 से 57 नामों को फाइनल कर लिया गया है. जल्द ही निगम मंडल आयोग की सूची जारी की जाएगी.

57 नामों पर बनी सहमति!

150 से ज्यादा लोगों को जगह!

इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस की विभिन्न पदों पर नियुक्ति को लेकर भी मंथन हुआ. सूत्रों के मुताबिक 150 से अधिक कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी के विभिन्न पदों पर नियुक्ति की जा सकती है.

तीसरी सूची का बेसब्री से इंतजार

नगर निगम मंडल की दो सूची पहले आ चुकी है. अभी तीसरी सूची को लेकर बीते 1 महीने से भी ज्यादा समय से मंथन चल रहा था. जिस पर सीएम हाउस में लंबी बैठक चली. तीसरी सूची में आधा दर्जन से ज्यादा विधायकों को जगह मिल सकती है.

पीसीसी चीफ नाराज!

निगम मंडल आयोग में नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री निवास पर बुलाई गई बैठक से कुछ देर पहले ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम कोंडागांव के लिए रवाना हो गए. कयास लगाया जा रहा है कि निगम मंडल आयोग की सूची में समर्थकों को जगह नहीं मिलने के कारण मोहन मरकाम नाराज हैं. यही वजह है कि बैठक शुरू होने के कुछ देर पहले ही वे कोंडागांव के लिए रवाना हो गए. कोंडागांव में भी पीसीसी चीफ ने इस विषय पर पूछे गए सवाल से दूरी बना ली.

Last Updated : Dec 9, 2020, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details