छत्तीसगढ़

chhattisgarh

चक्रवाती तूफान मिचोंग की वजह से बढ़ी ठंड, छत्तीसगढ़ में पारा 2 से 8 डिग्री लुढ़का

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 7, 2023, 12:07 PM IST

Updated : Dec 7, 2023, 12:12 PM IST

Temperature breakdown in Chhattisgarh चक्रवाती तूफान मिचोंग का छत्तीसगढ़ में खासा प्रभाव देखने को मिला है. मिचोंग तूफान की वजह से प्रदेश के तापमान में 2 से 8 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. Chhattisgarh Weather Update

Temperature breakdown in Chhattisgarh
मिचोंग की वजह से बढ़ी ठंड

रायपुर: चक्रवाती तूफान मिचोंग का असर पूरे प्रदेश में पिछले तीन दिनों से देखने को मिल रहा है. सोमवार से बुधवार तक प्रदेश के अनेक हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के साथ ही ठंड भी बढ़ गई है. बेमौसम बारिश की वजह से प्रदेश के अधिकतम तापमान में 2 से 8 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. फिलहाल प्रदेश के न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. गुरुवार को भी प्रदेश का मौसम इसी तरह बने रहने की संभावना है.

न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट: रायपुर मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान मिचोंग फिलहाल कमजोर पड़ गया है. दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है, जो समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर की ऊंचाई तक फैला है. इस सिस्टम के प्रभाव से गुरुवार को छत्तीसगढ़ के कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही अगले 4 दिनों में प्रदेश के अधिकतम तापमान में 5 से 6 डिग्री तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है. वहीं न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है."

छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान: बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री दर्ज किया गया. इसके साथ ही बिलासपुर का अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री, अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री, जगदलपुर का अधिकतम तापमान 21.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17.7 डिग्री, दुर्ग का अधिकतम तापमान 23.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री दर्ज किया गया है.

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश से चिंता में किसान, चक्रवाती तूफान मिचोंग पड़ा धीमा
छत्तीसगढ़ में बढ़ी ठंड, इतना गिर गया यहां का तापमान
यहां घूमने जा रहे हैं तो सावधान! बैग में जरूर रख लें ये चीजें
Last Updated :Dec 7, 2023, 12:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details