छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बस्तर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, तीन नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Feb 4, 2022, 4:54 PM IST

बस्तर में सुरभाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

success of security forces in Bastar
बस्तर में तीन नक्सली गिरफ्तार

जगदलपुर: नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षा बलों की कार्रवाई लगातार जारी है. नक्सल मोर्चे पर सुरक्षाबलों ने बस्तर में तीन खूंखार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. बस्तर में डीएसपी नक्सल बीएस मंडावी के नेतृत्व में ऑपरेशन चलाया गया. इस अभियान में पुलिस बल ने सर्चिंग के दौरान कटेकल्याण और दरभा क्षेत्र से पुलिस टीम को रवाना किया. यहां पेट्रोलिंग के दौरान नड़ेनार में सुरक्षाबलों की टीम ने घेराबंदी कर 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने तीनों से कड़ाई से पूछताछ की तो इन तीनों ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया.

पकड़े गए नक्सलियों के नाम गुड्डी पोड़ियामी,लखमा कवासी और केओंग पोड़ियामी है. पुलिस ने बताया कि गुड्डी पोड़ियामी जन मिलिशिया कमांडर के तौर पर कार्य कर रहा है. वह कटेकल्याण क्षेत्र में ग्राम कमेटी का सदस्य है.

सुकमा में सक्रिय नक्सली मडवी हिडमा ने तेलंगाना में किया सरेंडर, नक्सलियों ने हिडमा के आत्मसमर्पण का किया खंडन

गुड्डी पोड़ियामी ने स्वीकार किया है कि उसने 13 फरवरी 2021 को सुखराम मड़कामी की हत्या की थी. इसके अलावा नक्सली केओम पोड़ियामी पर भी कई नक्सली वारदात में शामिल होने का आरोप है. गिरफ्तार नक्सली गुड्डी पोड़ियामी पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित है.

तीन फरवरी को नक्सली हिडमा ने किया था सरेंडर

इससे पहले नक्सल विरोधी अभियान के तहत सुरक्षाबलों को तेलंगाना में बड़ी सफलता हाथ लगी. यहां मड़वी हिडमा नाम के नक्सली ने गुरुवार को सरेंडर किया. आत्मसमर्पित मड़वी हिडमा सुकमा जिले के थोंडामरका गांव का निवासी है. मिलिशिया सदस्य नक्सली मड़वी हिडमा ने तेलंगाना में मुलुगु जिला में पुलिस अधीक्षक डॉ. संग्राम सिंह पाटिल और 151 सीआरपीएफ (कालीवेरू) कमांडेंट प्रद्युम्न कुमार सिंह और विष्णु चरण मुनाकिया के सामने सरेंडर किया है. दूसरी तरफ नक्सलियों ने कमांडर हिडमा के सरेंडर की खबरों का खंडन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details