छत्तीसगढ़

chhattisgarh

BIG NEWS: डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ में बनेगा विशेष कानून

By

Published : Sep 8, 2019, 7:22 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह को कानून का मसौदा तैयार करने के लिए जल्द समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं.

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव

रायपुरःछत्तीसगढ़ में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए विशेष कानून बनाए जाने की तैयारी है. स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह को कानून का मसौदा तैयार करने के लिए जल्द समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं. यह समिति एक महीने के भीतर नए कानून का मसौदा तैयार कर सरकार को देगी.

डॉक्टरों और विभिन्न चिकित्सा संघों द्वारा अस्पतालों में डॉक्टरों और अन्य मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के संबंध में कानून बनाने की मांग समय-समय पर आती रही है. छत्तीसगढ़, पूर्वोत्तर भारत और पश्चिम बंगाल सहित विभिन्न राज्यों में डॉक्टरों पर हुए हमले के मद्देनजर सरकार इस संबंध में कानून बनाने की त्वरित पहल कर रही है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित समिति द्वारा मसौदा तैयार कर लेने के बाद इस संबंध में विशेष कानून बनाने के लिए विधानसभा के आगामी सत्र में विधेयक पेश किया जाएगा.

Intro:Body:*डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ में बनेगा विशेष कानून*

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कानून का मसौदा तैयार करने शीघ्र समिति गठित करने के दिए निर्देश

रायपुर। छत्तीसगढ़ में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए विशेष कानून बनाया जाएगा‌। स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह को कानून का मसौदा तैयार करने शीघ्र समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं। यह समिति एक महीने के भीतर नए कानून का मसौदा तैयार कर शासन को देगी।

डॉक्टरों और विभिन्न चिकित्सा संघों द्वारा अस्पतालों में डॉक्टरों और अन्य मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के संबंध में कानून बनाने की मांग समय-समय पर आती रही है। छत्तीसगढ़, पूर्वोत्तर भारत और पश्चिम बंगाल सहित विभिन्न स्थानों में डॉक्टरों पर हुए हमले के मद्देनजर सरकार इस संबंध में कानून बनाने की त्वरित पहल कर रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित समिति द्वारा मसौदा तैयार कर लेने के बाद इस संबंध में विशेष कानून बनाने विधानसभा के आगामी सत्र में विधेयक पेश किया जाएगा।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details