छत्तीसगढ़

chhattisgarh

14 लाख रुपये का इनामी नक्सली मोतीराम धुर्वे बालाघाट से गिरफ्तार

By

Published : Mar 9, 2021, 9:40 PM IST

मलकुआ के जंगल में पुलिस बल और हॉक फोर्स की टीम ने 14 लाख के इनामी नक्सली मोतीराम धुर्वे को गिरफ्तार कर लिया है. नक्सली मोतीराम धुर्वे पर तीनों राज्यों में 84 हत्या, हत्या का प्रयास और अन्य नक्सली घटना के मामलों में अपराध दर्ज है.

rewarded-naxalite-of-14-lakhs-motiram-dhurve-arrested-in-balaghat
14 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

बालाघाट:पुलिस को मलकुआ के जंगल में नक्सली उन्मूलन में एक बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के 14 लाख के इनामी नक्सली महाराष्ट्र गढ़चिरौली निवासी श्यामलाल उर्फ मोतीराम धुर्वे को गिरफ्तार किया है. मोतीराम धुर्वे पर तीनों राज्यों में 84 हत्या, हत्या का प्रयास और अन्य नक्सली घटना में हाथ रहा है. एसपी ने बताया कि जिले के लांजी अंतर्गत सुबह 7 से 8 बजे के बीच हुई मुड़भेड़ में दोनों ओर से फायरिंग के बाद हार्डकोर दुर्दांत नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

14 लाख का इनामी नक्सली मोतीराम धुर्वे बालाघाट से गिरफ्तार

बालाघाट नक्सली मूवमेंट पर सियासत ! नरोत्तम ने कमलनाथ को ठहराया जिम्मेदार तो कांग्रेस ने गृहमंत्री से मांगा इस्तीफा

  • 14 लाख का इनामी है नक्सली श्यामलाल उर्फ मोतीराम धुर्वे

गिरफ्तार नक्सली श्यामलाल उर्फ मोतीराम धुर्वे टांडा दलम का सदस्य रह चुका है. जो प्रदेश के पूर्व मंत्री लिखीराम कावरे की हत्या मामले में शामिल था. बालाघाट एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि पुलिस बल और हॉक फोर्स की सर्चिंग टीम को देवरबेली पुलिस चौकी के मलकुआ जंगल में हथियारबंद नक्सली होने की सूचना मिली. सुचना मिलने पर टीम ने घेराबंदी की.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: नक्सलियों ने महिला हिंसा के खिलाफ जगह-जगह लगाये बैनर-पोस्टर

घेराबंदी की भनक लगते ही नक्सलियों ने फायरींग शुरू कर दी. जिसके बाद हमारी टीम ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई. नक्सली फायरिंग करते हुए जंगल की ओर भाग गए. जिनका टीम ने पीछा किया. इसी दौरान एक व्यक्ति पेड़ के नीचे बैठा मिला. जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर तलाशी ली. उसके पास से एक पिट्ठू और नक्सली साहित्य बरामद किया गया. गिरफ्तार नक्सली श्यामलाल पर कुल 84 मामले दर्ज हैं. उस पर मप्र में 3 लाख, छग में 5 लाख और महाराष्ट्र में 6 लाख कुल मिलाकर मोतीराम धुर्वे पर 14 लाख रुपए का इनाम है. फिलहाल श्यामलाल नक्सली दलम में शामिल होने वालों को ट्रेनिंग देने और हथियारों की साफ सफाई तथा सुधारने का काम करता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details