छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ध्यान दें बेरोजगार ! छत्तीसगढ़ में नौकरी की बहार, यहां करें आवेदन

By

Published : May 16, 2023, 5:01 PM IST

छत्तीसगढ़ में बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. प्रदेश के विभिन्न जिलों में अलग अलग पदों पर सीधी भर्ती निकाली गई है. इसके साथ ही रायगढ़ के खरसिया में प्लेसमेंट कैंप एवं अप्रेंटिसशिप मेला का आयोजन किया जा रहा है.

Recruitment on various posts in Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती

रायपुर: छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में अलग अलग पदों पर सीधी भर्ती निकाली गई है. बालोद, गरियाबंद, कोण्डागांव, कांकेर और रायगढ़ जिले के विभागों में खाली पड़े पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवोदन मंगाया है. इसके साथ ही रायगढ़ के खरसिया में प्लेसमेंट एवं अप्रेंटिसशिप मेला का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही रायगढ़ के नवोदय विद्यालय भूपदेवपुर में सत्र 2023-24 के लिए कक्षा 11वीं के खाली सीटों को भरने के लिए आवेदन मंगाया है.

बालोद के आदिवासी विभाग में सीधी भर्ती: कार्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास बालोद में रिक्त पदों की पूर्ति सीधी भर्ती द्वारा किया जाना है. इन पदों पर सीधी भर्ती हेतु आवेदन मंगाया गया है. निर्धारित योग्यता रखने वाले पात्र अभ्यर्थी 31 मई तक आवेदन जमा कर सकते हैं. अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र पंजीकृत डाक अथवा स्पीड पोस्ट के माध्यम से कार्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास बालोद के नाम भेज सकते हैं. भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी जिले की वेबसाइट https://balod.gov.in/ से डाउनलोड कर सकते है.

गरियाबंद में संविदा भर्ती के लिए मंगाया आवेदन:उपसंचालक, पशु चिकित्सा सेवाओं के तहत संविदा भर्ती निकाली गई है. गरियाबंद के संस्थाओं और स्थापित गौठानों में पशु चिकित्सा सुविधाओं के विकास के लिए सहायक पशु चिकित्सा क्षेत्र अधिकारी के रिक्त 10 पदों पर संविदा भर्ती की जायेगी. इसके लिए अभ्यर्थियों का न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता पशुपालन में डिप्लोमा इन एनिमल हस्बैण्डरी पास होना अनिवार्य है. संभाग या जिले के निवासी अभ्यर्थी 5 जून 2023 तक पंजीकृत डाक के माध्यम से कार्यालय उपसंचालक, पशु चिकित्सा सेवाएं, जिला गरियाबंद को आवेदन भेज सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए गरियाबंद की अधिकारिक वेबसाइट https://gariaband.gov.in से देख सकते हैं.

कोण्डागांव में वाटरशेड सचिव की भर्ती: बड़ेराजपुर एवं कोण्डागांव विकासखण्ड हेतु माई क्रोवॉटरशेड सचिव के 11 संविदा पदों हेतु आवेदन आमंत्रित किये गये हैं. इसके पात्र अभ्यर्थी 31 मई 2023 तक आवेदन स्पीट पोस्ट अथवा पंजीकृत डाक के माध्यम से भेज सकते हैं. इसे कार्यालय उप संचालक कृषि सह परियोजना प्रबंधक डब्लूसीडीसी जिला कोण्डागांव के समक्ष प्रस्तुत कर सकते है. इस संबंध में अधिक जानकारी हेतु जिले की वेबसाइट https://kondagoan.gov.in पर देख सकते हैं.

  1. CGBSE board exam result: बलरामपुर से इन छात्र छात्राओं ने जिले में किया टॉप
  2. CG Board Result 2023: बालोद की बेटी दिव्या ने 12वीं बोर्ड के टॉपर्स में बनाई जगह
  3. cgbse board result 2023: सक्ती से तीन छात्रों ने 12वीं टॉपर लिस्ट में बनाई जगह

कोण्डागांव के आदिवासी विकास विभाग में सीधी भर्ती: जिले में आदिवासी विकास विभाग के तहत 01 डाटा एंट्री ऑपरेटर तथा 01 वाहन चालक के एक रिक्त पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी. योग्य अभ्यर्थियों से आगामी 29 मई 2023 तक आवेदन पत्र कार्यालय सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग, कलेक्टोरेट कोण्डागांव में आमंत्रित किया गया है. आवेदन पत्र पंजीकृत डाक या स्पीड पोस्ट के माध्यम से स्वीकार किये जायेंगे. विस्तृत जानकारी के लिए जिले की वेबसाइट https://kondagoan.gov.in पर देखी जा सकती है.

कांकेर में प्लेसमेंट कैंप का आयोजन:जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र कांकेर में प्लेसमेंट कैम्प आयोजित की जायेगी. 22 मई को 11 से 03 बजे के बीच एक दिवसीय प्लेसमेंट कैम्प आयोजित की जायेगी. निजी क्षेत्र के नियोजकों द्वारा प्राप्त 201 रिक्तियां के आधार पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक आवेदक इस प्लेसमेंट कैम्प में उपस्थित होकर अपना सम्पूर्ण बायोडाटा के साथ आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं. इंटरव्यू के जरिए कैंडिडेट का सेलेक्शन किया जाएगा.

नवोदय विद्यालय में 11वीं के खाली सीटों पर भर्ती: नवोदय विद्यालय समिति के निर्देश पर रायगढ़ के जवाहर नवोदय विद्यालय भूपदेवपुर में छात्रों की भर्ती का जायेगी. सत्र 2023-24 के लिए कक्षा 11वीं के रिक्त स्थानों की पूर्ति हेतु चयन परीक्षा के माध्यम से भर्ती किया जाना है. जिसके लिए 31 मई 2023 तक आवेदन पत्र नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट https://www.navodaya.gov.in/nvs-school/RAIGARH/en/home/ पर आवेदन जमा कर सकते हैं. परीक्षा तिथि 22 जुलाई 2023 निर्धारित है. शासकीय/शासन से मान्यता प्राप्त विद्यालय से सत्र 2022-23 में कक्षा 10वीं की परीक्षा में सम्मिलित /उत्तीर्ण छात्र प्रवेश परीक्षा में बैठने के पात्र हैं.

रायगढ़ में प्लेसमेंट कैंप का आयोजन: 18 मई 2023 को शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था, खरसिया में रोजगार कैप का आयोजन किया जाएगा. 18 मई को 10 बजे से प्लेसमेंट एवं अप्रेंटिसशिप मेला का आयोजन किया जाएगा. इस संबंध में अन्य विस्तृत जानकारी के लिए प्राचार्य शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था, खरसिया रायगढ़ में संपर्क कर सकते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details