छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Vegetable Price today: रायपुर सब्जी मंडी अपडेट

By

Published : Mar 2, 2023, 9:05 AM IST

रायपुर की सब्जी मंडी में गुरुवार को सब्जियों और फलों की कीमतों में इजाफा हुआ है. आज रायपुर में प्याज 15 रुपए किलो में मिलेगा. आलू यहां 10 रुपये में एक किलो मिलेगा. मंडी में टमाटर का भाव कुछ बढ़ा है. जबकि दूसरी सब्जियां अभी स्थिर हैं. Today Vegetable Price Raipur

Chhattisgarh Vegetable Price today
रायपुर सब्जी मंडी रेट

रायपुर: छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में गर्मी के मौसम ने दस्तक दे दी है. इस मौसम के बदलाव का असर सब्जियों की कीमतों में पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. बीते हफ्ते की तुलना में सब्जी की कीमतें कुछ बढ़ी हैं. 5 रुपये से बढ़कर टमाटर अब 8 रुपये प्रति किलो में मिल रहा है. बैंगन की रायपुर में कीमत 20 रुपये है. करेले की कीमत 40 रुपये है. पत्ते गोभी की रायपुर में कीमत 10 रुपये है.

फूल गोभी रायपुर में 20 रुपये में मिल रहा है. लौकी की रायपुर में कीमत 10 रुपये में एक किलो है. कद्दू 20 रुपये में एक किलो मिल रहा है. शिमला मिर्च रायपुर में 20 रुपये का है और बरबटी रायपुर में 20 रुपये का है. भिंडी की रायपुर में कीमत 40 रुपये किलो है.

भाजियां इतने की हैं: छत्तीसगढ़ को भाजियों का प्रदेश कहा जाता है. ऐसा माना जाता है कि छत्तीसगढ़ में कुल 36 तरह की भाजियां मिलती हैं. रायपुर में लाल भाजी की कीमत 20 रुपये किलो है. जबकि पालक भाजी मंडी में 20 रुपये किलो में मिल रहा है. मेथी भाजी मंडी में 40 रुपये किलो में मिल रही है. मूली की रायपुर में कीमत 20 रुपये है.

हरी सब्जियां इतने की मिल रहीं: रायपुर में अदरक 80 रुपये किलो है. लहसुन 50 रुपये किलो से बढ़ कर 80 रुपये किलो हो गया है. हरी मिर्च की कीमत 40 रुपये किलो में एक किलो है. धनिए के पत्ते की कीमत 60 रुपये है. नींबू 10 रुपये में बाजार में 3 मिल रहा है. चुकंदर भी 20 रुपये का बाजार में मिल रहा है. जिमिकंद 30 रुपये में मिल रहा है, मटर की कीमत 20 रुपये है. जब्कि गाजर 20 रुपये किलो चल रहा है. कच्चे केले की कीमत 20 रुपये किलो है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा आज का मौसम, जानें

ये फल इतने के: फलों की बाद करें तो पक्का केला 50 रुपये ता एक दर्जन है. सेव 120 रुपये किलो में मिल रहा है. अनार का भाव 140 रुपये किलो है. संतरा 60 रुपये किलो चल रहा है. अमरूद की कीमत 40 रुपये किलो की है. मौसंबी 60 रुपये में एक किलो मिल रहा है. अंगूर 80 रुपये किलो है. जबकि चीकू 80 रुपये किलो है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details