छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Admission Alert: पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में जून माह में प्रवेश परीक्षा

By

Published : May 15, 2023, 4:29 PM IST

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में 2023-24 सत्र के लिए प्रवेश परीक्षा जून माह में होगी. एंट्रेंस एग्जाम की तैयारियां शुरू कर दी गई है. जल्द ही विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया जाएगा.

Pandit Ravi Shankar Shukla University
पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय

रायपुर: पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के नए शैक्षणिक सत्र 2023-24 की प्रवेश प्रक्रिया और प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारियां हो गई है. 16 जून से नए साल में बीए, बीएससी, बीकॉम के लिए प्रवेश परीक्षा शुरू की जाएगी. जून माह में यूटीडी की प्रवेश परीक्षा भी होगी.

आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन: यूटीडी की प्रवेश परीक्षा के लिए रविशंकर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने तैयारी शुरू कर दी है. शैक्षणिक कैलेंडर के मुताबिक उच्च शिक्षा विभाग भी अलर्ट है. जल्द ही विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. इस नोटिफिकेशन के जरिए स्टूडेंट्स को आवेदन की तिथि समेत सभी जरूरी सूचना मिल पाएगी.

यूनिवर्सिटी में दाखिला शुरू:हाल ही में 10वीं, 12वीं के परिणाम घोषित किए गए हैं. इसके बाद विश्वविद्यालय में नए छात्रों को यूनिवर्सिटी में दाखिला देने की तैयारी शुरू कर दी गई है. वरिष्ठ अधिकारियों को भी समय पर प्रवेश प्रक्रिया खत्म करने के निर्देश दिए गए हैं. जून माह में ही परीक्षा के आयोजन की तैयारी की जा रही है.

  1. छत्तीसगढ़ में 16 जून से शुरू होगा नया शैक्षणिक सत्र, तैयारियां पूरी
  2. GPM : गौरेला पेंड्रा मरवाही में स्वास्थ्य से खिलवाड़, बिना डिग्री बंट रही दवाईयां, हो रहा इलाज
  3. छत्तीसगढ़ में आईटीआई प्रशिक्षण अधिकारियों के बढ़ाए गए पद, 920 पदों पर होगी भर्ती

इन कोर्स में ले सकते हैं एडमिशन:पंडित रविशंकर शुक्ला विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा शासकीय विश्वविद्यालय है. यहां एमएससी, माइक्रोबायोलॉजी, एमएससी, छत्तीसगढ़ी एमए, जियोग्राफी, एमएससी, मैथमेटिक्स एमए, दर्शनशास्त्र आयोग एमए, दर्शनशास्त्र रूरल डेवलपमेंट एमए, समाजशास्त्र एमए, बीएड, एमएससी बायोकेमेस्ट्री, एमएससी इलेक्ट्रॉनिक्स, जियोलॉजी एंड आर्कियोलॉजी एंड एनर्जी इकोनॉमिक्स और एमएससी कंप्यूटर साइंस कोर्स कराए जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details