छत्तीसगढ़

chhattisgarh

स्टील कंपनी का डायरेक्टर बनकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार !

By

Published : May 27, 2022, 1:01 AM IST

रायपुर में ठगी की वारदात के आरोपी को यूपी से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी महेंद्र जायसवाल यूपी के जौनपुर का रहने वाला है. उरला थाना रायपुर की पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

Raipur Police arrested accused of cheating
रायपुर में ठगी की वारदात

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगातार ठगी की वारदात बढ़ती जा रही है. यहा के उरला इलाके में एक आरोपी ने खुद को स्टील कंपनी का डायरेक्टर बताया और ठगी की वारदात को अंजाम दिया. दो आरोपियों में से पुलिस ने एक आरोपी महेंद्र जायसवाल को यूपी के जौनपुर से गिरफ्तार किय है. लोहे का पाइप खरीदी करने के नाम पर आरोपियों ने 20 लाख रुपए की ठगी की थी. पुलिस ने धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया है.

यूपी के जौनपुर से हुई गिरफ्तारी:उरला थाना प्रभारी ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर 20 लाख रुपए के फजीवाड़े के 2 आरोपियों में से एक आरोपी महेंद्र जयसवाल को यूपी से गिरफ्तार किया गया है. इसके लिए रायपुर पुलिस की तीन सदस्यीय टीम यूपी के जौनपुर गई थी. वहीं से आरोपी को पकड़ा गया है. पुलिस ने बताया कि 24 दिसंबर 2021 को आरोपी महेंद्र कुमार जायसवाल और अरविंद जायसवाल रायपुर स्थित लक्ष्मीरूप प्रायवेट लिमिटेड के संतोष वाधवानी के पास पहुंचे. यहां उन्होंने खुद को जायसवाल इस्पात प्रायवेट लिमिटेड जौनपुर का डायरेक्टर बताया. उन्होंने एक ट्रक लोहे का पाइप खरीदा. इसके बाद 29 दिसंबर को 2 गाड़ी लोहे का पाइप और खरीदा. इन्होंने कुल 14 लाख रुपये का भुगतान किया था. लेकिन बकाया 19 लाख रुपये का भुगतान नहीं किया. इसके बाद पीड़ित ने पुलिस में शिकायत की. जिस पर यह कार्रवाई हुई.


आरोपी ने जुर्म कबूल किया:उरला पुलिस ने आरोपी महेंद्र जयसवाल से कड़ाई से पूछताछ किया. जिसके बाद आरोपी ने फर्जीवाड़े का जुर्म स्वीकार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details