छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में एक्टिव ग्रेजुएट गैंग का भंडाफोड़, देवास से आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 10, 2022, 2:19 PM IST

Action of Raipur Police in Dewas: रायपुर पुलिस ने शेयर मार्केट में रुपये दोगुने करने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Raipur Anti Crime and Cyber ​​Unit
रायपुर पुलिस ने ठगी के आरोपियों को देवास से गिरफ्तार किया

रायपुर:चिटफंड कारोबार के बाद अब शेयर मार्केट में रुपये दोगुना करने का झांसा देकर ठगी का नया ट्रेंड सामने आया हैं. रायपुर पुलिस ने देवास के सक्रिय ग्रेजुएट गैंग का भंडाफोड़ किया है. जिसमें खुलासा हुआ है कि यह गैंग शेयर मार्केट में तरह-तरह की स्कीम बताकर पढ़े लिखे लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. पुलिस गिरफ्त में आए चारों आरोपी देवास से गिरफ्तार किए गए हैं. ये आरोपी न केवल छत्तीसगढ़ बल्कि महाराष्ट्र, झारखंड, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं. ऐसा माना जा रहा रहा है कि एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की यह बड़ी कामयाबी है.

रायपुर पुलिस ने ठगी के आरोपियों को देवास से गिरफ्तार किया
रायपुर में शेयर मार्केट के नाम पर ठगी: गंज थाना क्षेत्र में करीब 4 माह पहले एक दंपत्ति को रुपये दोगुना करने का झांसा देकर 6.85 लाख की ठगी हुई थी. जिसमें पुलिस ने दो चचेरे भाई सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी देवास मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. पुलिस के मुताबिक इन आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि ये आरोपी शेयर मार्केट में रकम दुगना करने का झांसा देकर देशभर में ठगी की वारदात को अंजाम देना बताया है. वे अपनी पहचान छिपाने के लिए आरोपी पीड़ितों को अपना गलत नाम बताते थे. इन ग्रेजुएट आरोपियों को शेयर मार्केट और कंप्यूटर के संबंध में अच्छी जानकारी है. इस गिरोह ने रायपुर सहित राजस्थान, पुणे, मुंबई, कर्नाटक सहित देश की कई अन्य राज्यों में लोगों को अपना शिकार बनाया है.

तंत्र-मंत्र के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार ढोंगी बाबा गिरफ्तार


रायपुर पुलिस की देवास में कार्रवाई: इस मामले को लेकर रायपुर सिटी एडिशनल एसी तारकेश्वर पटेल ने बताया कि 'पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें आदित्य पटेल, अंशुल जैन, अमित पटेल, शुभम तिवारी है. जिनके कब्जे से 11 मोबाइल फोन, मोबाइल कंपनियों के सिम कार्ड, कई बैंकों के 10 एटीएम कार्ड, आधार, कार्ड पेनकार्ड जब्त किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details