छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Sawan Somwaar 2023 :सावन में सीएम भूपेश बघेल बने कांवड़िया, कंधे पर कांवड़ उठाकर बोले हर हर महादेव

By

Published : Aug 21, 2023, 5:11 PM IST

Sawan Somwaar 2023 सावन के पवित्र महीने में चारों तरफ भोले बाबा के जयकारे सुनने को मिलते हैं. इस दौरान भोले बाबा के भक्त पवित्र नदियों का जल लेकर उन्हें अर्पण करते हैं. राजधानी रायपुर के पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में विधायक विकास उपाध्याय ने कांवड़ यात्रा का शुभारंभ किया. जिसमें सीएम भूपेश बघेल ने कांवड़िए के तौर पर शिरकत की. CM Bhupesh Baghel worshiped Lord Shiva

Sawan Somwaar 2023
सावन में सीएम भूपेश बने कांवड़िया

सीएम भूपेश बघेल की शिव भक्ति

रायपुर :छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर पश्चिम विधानसभा के गुढ़ियारी क्षेत्र में कांवड़ यात्रा में हिस्सा लिया.सावन सोमवार के अवसर पर इस कांवड़ यात्रा का आयोजन रायपुर पश्चिम क्षेत्र के कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने किया था. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कार्यक्रम स्थल में शिवजी की पूजा अर्चना की. इसके बाद जल अर्पित करने वाले कावंड़िया दल के साथ शिव भक्तों के कांवड़ यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान शिवभक्त भोलेनाथ के भजन गाकर लोगों का उत्साह वर्धन कर रहे थे.

कांवड़ यात्रा में शामिल होने से पहले शिवपूजन

सीएम भूपेश बने कांवड़िया :मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांधे पर कावड़ रखकर इस यात्रा की शुरुआत की.उनके साथ विधायक विकास उपाध्याय भी मौजूद थे. इस यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की है. कार्यक्रम में हजारों की संख्या में महिला, पुरुष और बच्चे शामिल हुए. ये सभी अपने कंधे पर कांवड़ रखे हुए थे. इस दौरान भगवान शिव का रूप धारण किए हुए भी कई बच्चे और युवा भी नजर आए.सभी भक्त भक्ति गीतों पर झूमते नाचते महादेव घाट के लिए रवाना हुए.

सीएम भूपेश बघेल बने कांवड़िया
सावन में बाबा विश्वनाथ के दर पर 63 लाख भक्तों ने लगाई हाजिरी
सावन में बर्फानी आश्रम में लगा भक्तों का तांता
भोरमदेव मंदिर में शिव के दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़

आपको बता दें कि सावन सोमवार के दिन राजधानी के क्षेत्रों से हजारों की संख्या में भक्त महादेव घाट पहुंचते हैं. महादेव घाट पर विशाल शिव मंदिर बना हुआ है.जिसमें विराजित शिवलिंग को भक्तगण जल अर्पण करते हैं.सोमवार के दिन महादेव घाट के इस मंदिर में दिनभर जल अर्पित करने के लिए भक्तों का तांता लगा रहता है. इसी मंदिर में जल चढ़ाने के लिए गुढ़ियारी से हजारों की संख्या में कांवड़ियों का दल रवाना हुआ है.जिसकी शुरुआत सीएम भूपेश बघेल ने की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details