छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ED action: समन पर ईडी कार्यालय पहुंचे रायपुर महापौर एजाज ढेबर, अधिकारी कर रहे पूछताछ

By

Published : May 2, 2023, 7:27 PM IST

प्रदेश सरकार की ओर से ईडी कार्रवाई को लेकर तमाम सवाल उठाए जा रहे हैं और मामले को सुप्रीम कोर्ट तक ले जाया गया. बावजूद इसके छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है. मंगलवार को महापौर एजाज ढेबर को ईडी कार्यालय बुलाया गया और पूछाताछ की गई. इस बीच सैकड़ों समर्थक पचपेड़ी नाका स्थित ईडी दफ्तर के बाहर डटे रहे.

Aijaz Dhebar reached ED office
ईडी कार्यालय पहुंचे रायपुर महापौर एजाज ढेबर

ईडी कार्यालय पहुंचे रायपुर महापौर एजाज ढेबर

रायपुर: नगर निगम महापौर एजाज ढेबर प्रवर्तन निदेशालय के समन पर मंगलवार को पचपेड़ी नाका स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे, जहां उनसे लंबी पूछताछ चली. इसके पहले 29 मार्च को महापौर एजाज ढेबर के घर पर ईडी ने छापा मारा था. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि ईडी की ओर से की गई उस कार्रवाई में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज मिले हैं. उन्हीं दस्तावेजों के आधार पर ही महापौर एजाज ढेबर से ईडी के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

ईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पहुंचे समर्थक:महापौर एजाज ढेबर के ईडी दफ्तर पहुंचने की खबर मिलने के बाद उनके समर्थक भी बड़ी संख्या में ईडी दफ्तर के बाहर पहुंचे. पचपेड़ी नाका स्थित ईडी के उप क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर समर्थकों ने महापौर एजाज ढेबर के समर्थन जमकर नारेबाजी की. साथ ही केंद्र सरकार और ईडी के खिलाफ भी नारे लगाए.



बैंड बजा लेकर पहुचे समर्थक:महापौर के ईडी कार्यालय पहुंचने के बाद बड़ी संख्या में पहुंचे समर्थकों ने ईडी कार्यालय का घेराव किया. कार्यालय के बाहर जहां एक और समर्थक महापौर के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं तो वहीं ढोल और ताशे बजाए जा रहे हैं. समर्थकों ने ईडी दफ्तर में घुसने की भी कोशिश की लेकिन गेट बंद होने और पुलिस बल लगे होने के चलते उनकी कोशिश नाकाम रही.

यह भी पढ़ें- ED Action: महापौर एजाज ढेबर के घर पहुंची ईडी, विरोध में जुटे कांग्रेसियों ने ढोल नगाड़े के साथ की पीएम के खिलाफ नारेबाजी



कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जन्मदिन:एक दिन पहलेमहापौर ने समर्थकों के साथ अपना जन्मदिन मनाया. इस दौरान उन्होंने सफाई कर्मियों के साथ नालों में उतर कर नाले की सफाई की. इसके बाद अपने समर्थकों के साथ शहर के अलग-अलग इलाकों में पहुंचकर जन्मदिन मनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details