छत्तीसगढ़

chhattisgarh

IMPACT: PM आवास योजना के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार, 3 फरार

By

Published : Feb 15, 2021, 4:57 PM IST

ETV भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि 3 आरोपी अब भी फरार हैं. पुलिस तीनों आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है.

one-accused-arrested-of-fraud-in-pm-housing-scheme-in-raipur
PM आवास योजना के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार

रायपुर:ETV भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी ए रवि राव को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि 3 आरोपी अब भी फरार है. नगर निगम ने सिटी कोतवाली थाने में देर रात FIR दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की. चार आरोपियों में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मकान दिलाने के नाम पर 100 से ज्यादा लोगों से ठगी की गई है.

PM आवास योजना के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार

विजयनगर से आरोपी गिरफ्तार

आरोपी को सिटी कोतवाली पुलिस ने शहर के विजयनगर से गिरफ्तार किया है. सिटी कोतवाली सीएसपी ने बताया कि नगर निगम ने शिकायत दर्ज कराई थी. जोन 4 के फर्जी सील और हस्ताक्षर बनाकर आवास आवंटन किया जा रहा है. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों की पतासाजी की जा रही है.

आरोपी ए रवि राव गिरफ्तार

SPECIAL: अधूरी है पीएम आवास योजना से आशियाने की आस, पहली किश्त देकर भूल गए साहब

आरोपी फरार

प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाले चार आरोपियों में से एक आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है. आरोपी सुनील नायक, प्रीति नायक और अजय कुमार की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

SPECIAL: चुनाव बीत गए, नेता वादे कर लौट गए, पर नहीं मिला आशियाना

258 लोगों के नाम पर मकान किया गया अलॉट

नगर निगम ने 98 लोगों के नाम से बीएसयूपी मकान आवंटित करने का लिस्ट जारी किया था. इस लिस्ट में शातिरों ने फर्जीवाड़ा कर दिया. 258 लोगों के नाम पर अलॉटमेंट की फर्जी लिस्ट बना ली. हाईकोर्ट में याचिका दायर होने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ.

पीसीसी अध्यक्ष के नाम से का फर्जी लेटर आया सामने

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ठगी में एक नया खुलासा सामने हुआ है. प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगी करने वाले गैंग ने पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के नाम का इसेतमाल किया है. उनके पत्र का रेफरेंस देकर ठगी की है. खुद को पीसीसी मोहन मरकाम के नाम से रिफरेंस पत्र का भी उल्लेख किया है. इस मामले पर पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने ठगों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए अधिकारियों को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details