छत्तीसगढ़

chhattisgarh

तेलीबांधा मरीन ड्राइव में नहीं वसूला जाएगा पार्किंग शुल्क: महापौर

By

Published : Jul 10, 2021, 4:25 PM IST

Updated : Jul 10, 2021, 6:24 PM IST

पार्किंग वसूली के विरोध के बाद, अब रायपुर नगर निगम (Raipur Municipal Corporation) महापौर एजाज ढेबर ने टेंडर निरस्त करने का आदेश जारी किया है. इस वसूली का भाजपा ने भी विरोध किया है.

parking fee rate
नहीं वसूला जाएगा पार्किंग शुल्क- महापौर

रायपुर: मरीन ड्राइव तेलीबांधा तालाब (Marine Drive Telibandha Pond) में पार्किंग वसूली के विरोध के बाद, अब रायपुर नगर निगम (Raipur Municipal Corporation) महापौर एजाज ढेबर ने टेंडर निरस्त करने का आदेश जारी किया है. मीडिया से चर्चा के दौरान महापौर ने बताया कि त्रुटिवश आदेश जारी किया गया था. वहीं शनिवार के दिन अधिकारियों को टेंडर निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया गया है.

नहीं वसूला जाएगा पार्किंग शुल्क: महापौर

किसी से भी नहीं लिया जाएगा शुल्क- महापौर

महापौर (mayor) ने कहा कि शहर की जनता सुबह- शाम वहां वॉकिंग करने पहुंचती है. उनसे किसी प्रकार का पार्किंग शुल्क नहीं लिया जाएगा. मरीन ड्राइव में कमर्शियल एक्टिविटी (commercial activity) चल रही है, अंदर दुकानें बनेगी और जब जरूरत लगेगी पार्किंग का भी टेंडर निकाला जाएगा. हमें जानकारी मिली है कि कल पार्किंग की वसूली शुरू हो गई थी, लेकिन अब उसे रद्द कर दिया गया है. मरीन ड्राइव (Marine Drive) में आने वाले किसी से भी शख्स से पार्किंग शुल्क (Parking Fee) नहीं लिया जाएगा.

पार्किंग शुल्क की रेट

महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन, साइकिल चलाकर जताया विरोध

स्थानीय लोगों ने किया विरोध
मरीन ड्राइव में पार्किंग शुल्क वसूली (parking fee recovery) शुरू होने के बाद, आम जनता ने इसका विरोध किया था. इसके साथ ही भाजपा ने सुबह मरीन ड्राइव पहुंचकर वसूली का विरोध कर इसे सही ठहराया और इसका विरोध किया. टेंडर लेने वाली कंपनी 12 घंटे के लिए बाइक के 12 रुपए और 4 घंटे की कार पार्किंग के लिए 24 रूपए शुल्क लेने जा रही थी. लेकिन कड़े विरोध के बाद महापौर ने टेंडर निरस्त करने का आदेश जारी किया है.

Last Updated :Jul 10, 2021, 6:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details