छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अलीराजपुर में महिला की पिटाई के मामले में होगी सख्त कार्रवाई: चिकित्सा शिक्षा मंत्री

By

Published : Jul 3, 2021, 4:00 PM IST

एक युवती को अपने ही परिजनों की हैवानियत का उस समय शिकार होना पड़ा, जब वह बिना बताए घर से किसी रिश्तेदार के यहां चली गई थी. युवती को उसके पिता, भाई और चचेरे भाई ने डंडों से बुरी तरह पीटा. फिलहाल, पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पिता और तीन भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

case-of-beating-of-woman-in-alirajpur
अलीराजपुर में महिला की पिटाई

भोपाल। अलीराजपुर में महिला को पीटने की घटना पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बड़ा बयान आया है. मंत्री ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि, ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए. मंत्री ने सख्त लहजे में कहा, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

अलीराजपुर में महिला की पिटाई

क्या था मामला
दरअसल, एक विवाहिता को उसके पिता और तीन भाइयों ने महज इसलिए सरेआम पीटा, क्योंकि वह बिना बताए अपने एक रिश्तेदार के यहां चली गई थी. उसके बार-बार घर से चले जाने को लेकर परिजनों को उसके चरित्र पर शंका थी, जिसके कारण उसे ऐसी अमानवीय सजा दी गई. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई. फिलहाल, पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पिता और तीन भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.


बिना बताए घर से जाने पर पीटा
बता दें कि घटना बोरी थाना क्षेत्र के ग्राम बड़ा फुट तालाब की है, जहां 19 वर्षीय युवती का विवाह ग्राम भूतखेड़ी में हुआ था. पुलिस के अनुसार, कुछ दिनों से वह अपने मायके में थी. बताया जाता है कि घर पर बताए बिना वह किसी रिश्तेदार के यहां चली गई थी. इस पर सामाजिक प्रतिष्ठा को लेकर पीड़िता के पिता और भाइयों का पारा चढ़ गया. उनका कहना था कि वह बार-बार बिना बताए चली जाती है.


ये कैसी सजा? पिता और भाइयों ने लड़की को पेड़ से लटकाकर पीटा


सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
घटना का वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवती को उसके पिता, भाई और चचेरे भाई डंडों से पीट रहे हैं. इसके बाद उसे घसीटते हुए एक पेड़ के पास ले आते हैं और फिर पेड़ से लटकाकर लाठियों से पीटा जा रहा है. बताया जा रहा है कि लड़की कई बार घर से भाग चुकी है, जिसके चलते उसकी पिटाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details