छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में हो सकते हैं बाढ़ जैसे हालात, भारी बारिश की संभावना

By

Published : Jun 22, 2020, 10:16 PM IST

छत्तीसगढ़ में 24 घंटे से बारिश हो रही है. जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश में बाढ़ जैसे हालात बनने और भारी बारिश की आशंका जताई है. साथ ही प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.

heavy rain in chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में बाढ़ जैसे हालात

रायपुर:छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में बाढ़ के हालात बन सकते हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बने हैं. इसके साथ ही मध्य छत्तीसगढ़ और दक्षिण के साथ ज्यादातर इलाकों में तेज बारिश की आशंका है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने अभी क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

रायगढ़: पहली ही बारिश में धंसी सड़क, ठेकेदार पर घटिया निर्माण का आरोप

राजधानी रायपुर में भी रात से बारिश जारी है. प्रदेश के दक्षिणी क्षेत्र में सबसे ज्यादा बारिश की आशंका है. इस मामले में मौसम वैज्ञानिक आरके वैश्य ने बताया कि मानसून छत्तीसगढ़ में सक्रिय है. बीते दिनों दक्षिण छत्तीसगढ़ और मध्य छत्तीसगढ़ के कई स्थानों में भारी बारिश भी हुई है. 24 से 48 घंटे तक ऐसी ही स्थिति रहने की संभावना है. आने वाले 2 दिनों में ऐसी ही बारिश हो सकती है. बता दें, बीती रात से हो रही बारिश से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. साथ ही रोजमर्रा के काम भी प्रभावित हो रहे हैं.

कांकेर में भारी बारिश से उफान पर नदी-नाले, जिला प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

24 घंटे से हो रही बारिश

बता दें, बस्तर जिले के कांकेर में पिछले 24 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. जिससे शहर के नदी नाले उफान पर है. बाढ़ जैसी स्थिति देखते हुए जिला प्रशासन ने कांकेर में अलर्ट जारी कर दिया है. शहर में जलभराव की स्थिति से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details