छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Mahadev Betting Case : महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में ईडी ने 417 करोड़ रुपये की संपत्ति की जब्त

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 15, 2023, 12:40 PM IST

Updated : Sep 15, 2023, 12:59 PM IST

Mahadev Betting Case ईडी ने महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में दिल्ली से 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की. ED Action In Mahadev Online Betting

Mahadev Betting Case
महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी में ईडी की कार्रवाई

रायपुर\दिल्ली:महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में ईडी ने दिल्ली से 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी का कनेक्शन छत्तीसगढ़ के भिलाई से जुड़ा हुआ है. कंपनी के संचालक सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल भिलाई के रहने वाले हैं. जिनके खिलाफ रायपुर की विशेष कोर्ट ने अरेस्ट वारंट जारी किया हुआ है. दोनों आरोपी फिलहाल फरार चल रहे हैं. भारत के बाहर बताए जा रहे हैं. महादेव सट्टा एप मामले में ईडी ने इससे पहले कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी में ईडी की कार्रवाई : महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी मामले में ईडी ने हाल ही में कोलकाता, भोपाल, मुंबई में महादेव एपीपी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के खिलाफ व्यापक तलाशी अभियान चलाया था. जिसमें बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक सबूत मिले थे. ईडी के अधिकारियों ने बताया कि महादेव ऑनलाइन बुक ऐप का केंद्रीय प्रधान कार्यालय दुबई में हैं. सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल कथित तौर पर नए उपयोगकर्ताओं को 70-30 प्रतिशत अनुपात पर लाभ देते हैं.

Satta King Saurabh Chandrakar : सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर,रवि उप्पल पर भी शिकंजा
Bilaspur Police Seized 17 lakh Cash: बिलासपुर पुलिस ने चेकिंग के दौरान 17 लाख कैश जब्त किया
Mahadev Satta App Case: महादेव सट्टा केस में चार आरोपियों की न्यायिक रिमांड फिर बढ़ी, दुबई भागे सट्टेबाजों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, ईडी ने इंटरपोल से संपर्क साधा

सट्टेबाजी की आय को विदेशी खातों में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर हवाला ऑपरेशन किए जाते हैं. ईडी ने बताया कि नए उपयोगकर्ताओं और फ्रेंचाइजी (पैनल) चाहने वालों को आकर्षित करने के लिए सट्टेबाजी वेबसाइटों के विज्ञापन के लिए भारत में नकद में भी बड़ा खर्च किया जा रहा है.

SOURCE- PTI

Last Updated :Sep 15, 2023, 12:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details