छत्तीसगढ़

chhattisgarh

IGKVV Convocation: 18 अप्रैल को होगा कृषि विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह

By

Published : Apr 15, 2023, 2:30 PM IST

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय का 9वां दीक्षांत समारोह 18 अप्रैल को होने जा रहा है. इस समारोह में 6000 स्टूडेंट्स को डिग्री दी जाएगी. कार्यक्रम में राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन और सीएम भूपेश बघेल शामिल होंगे.

IGKVV Convocation
कृषि विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह

रायपुर: 18 अप्रैल को इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय का 9वां दीक्षांत समारोह होने जा रहा है. इस कार्यक्रम में साल 2015-16 से लेकर साल 2021-22 तक के छात्रों को पदक और उपाधियां दी जाएंगी. डिग्री के लिए पंजीयन कराने वाले छात्रों में पोस्ट ग्रैजुएशन के 4522 ग्रैजुएशन के 1158 और रिसर्च कर चुके 247 स्टूडेंट्स शामिल हैं.

स्टूडेंट्स के लिए है ड्रेस कोड:दीक्षांत समारोह के लिए विश्वविद्यालय ने स्टूडेंट्स के लिए ड्रेस कोड भी तय किया है. लड़कों के लिए ऑफ व्हाइट रंग का कुर्ता, सफेद पायजामा तय किया गया है. वहीं लड़कियों के लिए कोसे की ऑफ वाइट रंग की साड़ी निर्धारित है. इसके अलावा कार्यक्रम में पहुंचने वाले गेस्टस को भी कोसे का जैकेट पहनना होगा. 18 अप्रैल से एक द्न पहले 17 अप्रैल को इस दीक्षांत समारोह का रिहर्सल कार्यक्रम भी रखा गया है. जिसमें सभी छात्रों को आमंत्रित कर मुख्य दीक्षांत समारोह की प्रैक्टिस करवाई जाएगी.

यह भी पढ़ें: zodiac prediction: लक्ष्मीनारायण राज योग से कौन सी राशि की चमकने वाली है किस्मत, आइए जानते हैं

ये रहेंगे समारोह का हिस्सा:कार्यक्रम में स्टूडेंट्स को 62 गोल्ड मेडल, 140 सिल्वर मेडल और 23 ब्रॉन्ज मेडल दिए जाएंगे. दीक्षांत समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे भी मौजूद रहेंगे. भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद नई दिल्ली के पूर्व महानिदेशक डॉ त्रिलोचन महापात्रा इस समारोह में उद्बोधन देंगे. इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय प्रबंध मंडल विद्या परिषद और प्रशासनिक परिषद के सदस्यों के साथ ही विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित सभी महाविद्यालय के अधिष्ठाता विभाग अध्यक्ष भी कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details