छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur नौकरी लगाने के नाम पर ठगी, हिस्ट्रीशीटर सहित 2 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Apr 29, 2023, 7:25 AM IST

Updated : Apr 29, 2023, 7:32 AM IST

raipur cheating रायपुर में ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पुलिस भी चीटिंग केस में लगातार कार्रवाई करने के साथ ही लोगों को जागरूक भी कर रही है. शुक्रवार को रायपुर पुलिस ने नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले पूर्व हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया. एक अन्य आरोपी की भी गिरफ्तारी हुई है. Cheating cases in Raipur

Former history sheeter arrests for cheating
रायपुर में ठगी का आरोपी गिरफ्तार

रायपुर: डीडी नगर थाना पुलिस ने नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले पूर्व हिस्ट्रीशीटर सहित 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने अलग अलग विभागों में करीब 10 लोगों को नौकरी लगाने के नाम पर 35 लाख रुपए की ठगी की थी. आरोपी राकेश बैस थाना डीडी नगर क्षेत्र का पुराना हिस्ट्रीशीटर है. हिस्ट्रीशीटर पुरानी बस्ती आजाद चौक और आमानाका थाना में हत्या, हत्या का प्रयास मारपीट जैसे मामलों में जेल भी जा चुका है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने मोबाइल फोन भी बरामद किया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ डीडी नगर पुलिस ने धारा 420, 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी: डीडी नगर थाना प्रभारी कुमार गौरव साहू ने बताया कि पीड़ित राम नारायण राजपूत ने डीडी नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था. वर्तमान में वह मुंगेली जिले में रहता है. पीड़ित सीआईएसफ में आरक्षक के पद पर साल 2018 में रायपुर एयरपोर्ट में पदस्थ था. उस समय मंडी निरीक्षक, उप निरीक्षक, खाद्य निरीक्षक और अन्य विभागों में भर्ती के लिए साल 2021 और 22 में नियुक्ति के लिए पद निकले हुए थे. पीड़ित सहित 10 लोगों के साथ आरोपी राकेश बैस ने ऊंची पहुंच बताकर झांसे में लिया. 8 जनवरी 2022 से 5 अप्रैल 2022 के दौरान अलग-अलग किस्तों में 35 लाख रुपयों की ठगी की. पीड़ितों को जॉइनिंग लेटर और नौकरी नहीं मिली तो उन्हें ठगी का अहसास हुआ और डीडी नगर थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

Kanker : लेबर और पैन कार्ड बनाने के नाम पर ठगी, आरोपी गिरफ्तार

डीडी नगर थाना प्रभारी कुमार गौरव साहू ने बताया कि "ठगी का मामला दर्ज होने के बाद पीड़ितों से पुलिस ने बारीकी से पूछताछ करने के बाद मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आरोपी राकेश बैस और ओम नारायण पांडे को ठगी के मामले में गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है. पकड़े गए दोनों आरोपी राजधानी के डीडी नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं."

Last Updated : Apr 29, 2023, 7:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details