छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Fathers Day 2023: इस खास मैसेज से अपने पिता को कहिए हैप्पी फादर्स डे

By

Published : Jun 18, 2023, 12:56 PM IST

happy fathers day फादर्स डे पिता को समर्पित है. पिता ना सिर्फ हमारी हर जरूरत पूरी करते हैं बल्कि हर मोड़ पर एक सच्चे साथी की तरह हमारा ख्याल रखते हैं. अपनी जरूरतों को कम कर बच्चों की हर ख्वाइश पूरा करने का नाम ही पिता है. ऐसे पिता को इस फादर्स डे पर कुछ खास मैसेज के जरिए अपनी शुभकामनाएं दीजिए और वे आपके लिए कितने जरूरी है ये बताइए.

Fathers Day 2023
फादर्स डे 2023

रायपुर: फादर्स डे 18 जून को मनाया जा रहा है. देखा जाये तो फादर्स डे जून महीने के तीसरे रविवार को मनाया जाता है. जैसा कि नाम से पता चलता है, यह पिता का सम्मान करने और सभी के जीवन में उनके महत्वपूर्ण योगदान का पितृत्व को श्रेय देने के लिए मनाया जाता है.

हैप्पी फादर्स डे 2023: फादर्स डे संदेश हमारे प्यार और कृतज्ञता को व्यक्त करने का एक तरीका है. जो कुछ ही शब्दों में हमारी भावनाओं की गहराई को दर्शाता है. शुभकामनाओं, संदेशों, प्यार और प्रशंसा से आप अपने पिता को इस खास दिन पर सम्मानित महसूस करा सकते हैं. ऐसे ही कुछ संदेश है जिन्हें आप अपने पिता को फादर्स डे की शुभकामनाओं के साथ जरूर भेजे.

  1. हैप्पी फादर्स डे, पापा! हमेशा मेरे साथ रहने और जीवन में मेरा मार्गदर्शन करने के लिए धन्यवाद. मैं आपको अपने आदर्श के रूप में पाकर आभारी हूं.
  2. दुनिया में सबसे अच्छे पिता के लिए, हैप्पी फादर्स डे! आपका प्यार और समर्थन मेरे लिए सब कुछ है. मैं भाग्यशाली हूं कि आप मेरे पिता के रूप में हैं.
  3. पापा, आप मेरे सुपर हीरो हैं. मेरी रक्षा करने, मुझे सिखाने और हमेशा मुझ पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद. आपको शानदार फादर्स डे की शुभकामनाएं!
  4. उस शख्स को हैप्पी फादर्स डे जिसने मुझे बिना शर्त प्यार और अंतहीन प्रोत्साहन दिया है. आप मेरी चट्टान हैं, पिताजी, और मैं आपके लिए हमेशा आभारी हूं.
  5. पिताजी, आपने मुझे दिखाया है कि मजबूत, दयालु और दयालु होने का क्या मतलब है. आपकी बुद्धिमता और मार्गदर्शन ने मुझे उस व्यक्ति के रूप में आकार दिया है जो मैं आज हूं. पिता दिवस की शुभकामना!
Father's Day 2023: इस फादर्स डे पर बनें पिता के फाइनेंशियल सपोर्ट, जानें क्या-क्या है ऑप्शन
Father's Day 2023: फादर्स डे मनाने की शुरू हुयीं तैयारियां, पिता के त्याग और संघर्ष को याद करने का दिन
फादर्स डे 2022: शास्त्रों के अनुसार पिता का महत्व

हर दिन हो माता पिता का सम्मान: माता पिता का किसी भी जीव के जीवन में जो महत्व होता है, उसे शब्दों में बयां करना कठिन होगा. जन्म से लेकर बड़े होकर पनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए जीवन जीने की शिक्षा माता पिता से ही बच्चे साखते हैं. इसलिए किसी एक दिन में माता और पिता के सम्मान को समेटा नहीं जा सकता, यह तो व्यक्ति के जीवन के सभी दिनों में होना चाहिए.

पहली बार फादर्स डे कब मनाया गया? : पहला फादर्स डे 19 जून 1910 में संयुक्त राज्य अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में मनाया गया था. अमेरिकी राष्ट्रपति वुडरो विल्सन द्वारा आधिकारिक तौर पर मदर्स डे की घोषणा के बाद फादर्स डे के अस्तित्व की योजना बनी थी. माताओं के सम्मान के साथ पिताओं के सम्मान के लिए भी एक दिन निर्धारित किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details