छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur woman murder रायपुर में पत्नी की हत्या करने के मामले में पति, जेठानी और भतीजा गिरफ्तार

By

Published : Mar 25, 2023, 1:23 PM IST

Disclosure of murder in Raipur रायपुर में महिला की हत्या के आरोप में पुलिस ने पति, जेठानी और भतीजे को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने घरेलू विवाद के चलते महिला की हत्या की और उसे खुदकुशी का रूप देने की कोशिश की.

Raipur woman murder
रायपुर में पत्नी की हत्या में पति गिरफ्तार

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी के गोल बाजार थाना अंतर्गत नयापारा के शंकर चौक में 11 मार्च 2023 को रिद्धि सोनी की मौत हो गई. मामले में मृतका के पति ने गोल बाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी पत्नी रिद्धि सोनी ने फांसी लगा ली. आनन फानन में उसे शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान रिद्धि ने दम तोड़ दिया. घटना के बाद गोल बाजार पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई कर शव पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और मामले की जांच शुरू कर दी.

रायपुर में हत्या का खुलासा:पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों ने रिद्धि सोनी की मौत गला दबाने से होना बताया. कोतवाली सीएसपी योगेश साहू ने घटना की जानकारी दी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रिद्धि सोनी की हत्या गला दबाकर करने की बात सामने आई. आसपास के लोगों से पूछताछ की गई. जिसके बाद पति तरुण सोनी, जेठानी रुकमणी सोनी और भतीजे पीयूष सोनी से कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना गुनाह कबूल किया. घरेलू विवाद के चलते तीनों ने मिलकर रिद्धि सोनी की गला दबाकर हत्या की थी. आरोपियों ने इसके लिए खुदकुशी की साजिश रची. बाथरूम का दरवाजा तोड़कर उसमें फांसी का फंदा तैयार किया और रिद्धि सोनी के शव को फंदे पर लटका दिया.

Bilaspur news बिलासपुर में बच्चे की बीमारी से परेशान महिला ने की खुदकुशी

घरेलू विवाद के बाद की हत्या: फिलहाल रायपुर की गोलबाजार पुलिस ने हत्या के मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 201 और 34 के तहत मामला दर्ज किया. हत्या के इस मामले को आत्महत्या बनाए जाने के मामले में फांसी का फंदा भी पुलिस ने जब्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details