छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में आगामी आदेश तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक

By

Published : Mar 23, 2021, 3:12 AM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए छत्तीसगढ़ संस्कृति विभाग ने सभी सांस्कृतिक आयोजनों पर रोक लगा दी है. इससे पहले सरकार स्कूल बंद रखने का आदेश जारी कर चुकी है.

cultural programs bans in chhattisgarh
संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग ने आगामी आदेश तक सभी सरकारी आयोजनों पर रोक लगा दी है. छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से आयोजित और अन्य संस्थाओं के प्रायोजित कार्यक्रमों और आयोजनों को निरस्त कर दिया गया है. ये फैसला कोविड-19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखकर लिया गया है.

स्कूल बंद करने का लिया था फैसला

कोविड-19 के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहै हैं. बढ़ते मामलों को देखकर छत्तीसगढ़ सरकार ने स्कूल बंद रखने का फैसला लिया था. इसके बाद अब संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग में भी कार्यक्रमों के आयोजन पर रोक लगा दी है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना ब्लास्ट: सोमवार को मिले 1,525 नए केस

1500 के पार हुआ आंकड़ा

सोमवार के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में 1 हजार 525 नए संक्रमण के मामले पाए गए हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना संक्रमण से 10 लोगों की मौत हुई है. साथ ही एक्टिव केस की संख्या 9 हजार 205 पहुंच गई है.

ढिलाई का परिणाम

राजधानी रायपुर में 2854 एक्टिव केस हैं. रायपुर में सोमवार को 349 नए मरीजों की पहचान हुई है. जब लगा कि प्रदेश में कोरोना के केस कम हो रहे हैं. जिंदगी पटरी पर लौट रही है. तब लोग लापरवाह हो गए. शासन-प्रशासन ने भी नियमों में ढील दे दी. इसी का परिणाम है कि आज फिर से लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू की चर्चा हो रही है. वक्त रहते सावधानी नहीं बरती गई तो तो आने वाले दिनों में और भी भयानक मंजर देखने को मिल सकते हैं. लगातार बढ़ते केसों ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है.

पिछले एक सप्ताह में लगातार बढ़े कोरोना के केस-

  • 22 मार्च-1,525 केस मिले
  • 21 मार्च-1 हजार केस
  • 20 मार्च-1,273 केस
  • 19 मार्च-1,097 मरीज मिले
  • 18 मार्च-1066 केस मिले
  • 17 मार्च-887 मरीजे मिले
  • 16 मार्च-856 नए केस

ABOUT THE AUTHOR

...view details