छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Corona छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या हुई कम, पॉजिटिविटी दर भी गिरी

By

Published : May 1, 2023, 7:06 AM IST

chhattisgarh corona update छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण धीरे धीरे कम हो रहा है. रविवार को प्रदेश में 100 से भी कम कोरोना मरीज मिले. किसी की मौत भी कोरोना से नहीं हुई. पॉजिटिविटी दर भी कम हुई.

Chhattisgarh Corona update
छत्तीसगढ़ में कोरोना

रायपुर:छत्तीसगढ़ में रविवार को 1046 कोरोना सैंपल की जांच की गई. जिसमें 71 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले. पॉजिटिविटी दर 6.79 प्रतिशत है. रविवार को किसी की मौत कोरोना से नहीं हुई. काफी दिनों बाद कोरोना से मौत का एक भी आंकड़ा नहीं आया. इससे पहले लगातार कोरोना से लोगों की मौत हो रही थी. शनिवार को दो लोगों की मौत कोरोना से हुई थी इससे पहले गुरुवार और शुक्रवार को भी 3-3 कोरोना मरीजों की जान गई थी. प्रदेश में इस समय 2503 कोरोना एक्टिव मरीज है.

18 जिलों में मिले कोरोना संक्रमित:प्रदेश के 18 जिलों में कोरोना संक्रमित मरीज मिले. सबसे ज्यादा बलौदाबाजार में 22 कोरोना संक्रमित मरीज मिले. बिलासपुर में 8, रायपुर, राजनांदगांव और सरगुजा में 6-6 मरीज मिले. धमतरी, बालोद और बीजापुर में 4-4 मरीज, दंतेवाड़ा में 2 कोरोना मरीज मिले. दुर्ग, कांकेर, कोरिया, बलरामपुर, कोरबा, जांजगीर, बेमेतरा, महासमुंद, जशपुर में 1-1 कोरोना मरीज मिला.

कबीरधाम, गरियाबंद, रायगढ़, मुंगेली, गौरेला पेंड्रा मरवाही, सूरजपुर, जगदलपुर, कोंडागांव, सुकमा, नारायणपुर में एक भी कोरोना मरीज रविवार को नहीं मिला.

Surguja : कोरोना संक्रमण के लिए ओमीक्रॉन का नया स्ट्रेन जिम्मेदार

कोरोना से आज एक भी मौत नहीं:कोरोना मरीजों की संख्या कम होने के साथ ही राहत की बात ये रही कि किसी की भी मौत रविवार को कोरोना से नहीं हुई.बीते दिनों कोरोना के केस बढ़ने के साथ साथ मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा था. प्रदेश में अब तक कुल मौतों की संख्या 14178 है.

कोरोना से ठीक हुए मरीज: रविवार को कोरोना से 2 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज होकर निकले. 133 लोग होम आइसोलेशन में ठीक हुए. अब तक कोरोना से रिकवर पेशेंट की संख्या 1169240 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details