छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Corona Update: छत्तीसगढ़ के 20 जिलों में लगभग 400 कोरोना एक्टिव मरीज

By

Published : Apr 7, 2023, 11:54 PM IST

Updated : Apr 8, 2023, 9:23 AM IST

राजधानी रायपुर में कोरोना अचानक फिर से पैर पसार रहा है. लगातार संक्रमित मरीज राजधानी रायपुर के साथ ही प्रदेश के अन्य शहरों में मिल रहे है. स्वास्थ्य विशेषज्ञ मौसम में परिवर्तन के चलते वायरल के केस बढ़ने की बात कह रहे हैं. बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार अलर्ट है. Corona cases increasing in chhattisgarh

Corona cases increasing in chhattisgarh
प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमित

मौसम में परिवर्तन के चलते बढ़ रहा संक्रमण

रायपुर: कुछ समय पहले तक कोरोना की स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में थी. लोग गाइडलाइन के साथ बेफिक्र होकर घर से बाहर निकल रहे थे. लेकिन पिछले कुछ हफ्ते से स्थिति अब सामान्य नहीं रह गई है, संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. अचानक रायपुर में कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है. इसकी मुख्य वजह जानने के लिए ईटीवी भारत टीम ने डायरेक्टर ऑफ एकेडमिक कंट्रोल डॉक्टर सुभाष मिश्रा से बातचीत की.

मौसम में परिवर्तन से केसेस बढ़े: डॉ मिश्रा ने बताया कि " मौसम में परिवर्तन के साथ वायरल के केसेस बढ़ते हैं. राजधानी रायपुर में भी अभी कोविड-19 के केस बढ़ गए हैं. शासन द्वारा इसकी टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और ट्रैकिंग की पूरी तैयारी की गई है. जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या भी पर्याप्त है. मौसम में परिवर्तन के कारण ही यह बीमारी दोबारा एक से दूसरे को दूसरे से तीसरे को हो रही है. जिस वजह से मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इससे बचने के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है."

यह भी पढ़ें:World Health Day: हेल्थ सेक्टर को लेकर सिंहदेव और सीएम के बयान में अंतर, स्वास्थ्य मंत्री ने बीजेपी को भी दिया क्रेडिट

प्रदेश के कई जिलों में मिले संक्रमित: सात अप्रैल को जारी आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में 73 कोरोना के मरीज पाए गए हैं. शुक्रवार को 959 सैंपल की जांच की गई. पॉजिटिविटी दर 7.61 प्रतिशत तक पहुंच गई.प्रदेश के 13 जिलों से कोरोना के मरीज मिले हैं. जबकि अन्य जिलों से कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं. छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 388 है. जबकि 1 शख्स की मौत कोरोना से हुई है.

गौरेला पेंड्रा मरवाही में मिले 7 मरीज: जिले में एक बार फिर तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को जिले में जिला अस्पताल के 5 स्वास्थ्यकर्मी सहित 7 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या कुल 8 पहुंच गई है.

Last Updated :Apr 8, 2023, 9:23 AM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details