छत्तीसगढ़

chhattisgarh

हिमाचल विधानसभा चुनाव पर दिल्ली में हुई कांग्रेस की बैठक, सीएम बघेल हुए शामिल

By

Published : Jul 24, 2022, 11:43 PM IST

हिमाचल विधानसभा चुनाव पर दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक हुई. इस मीटिंग में सचिन पायलट, राजीव शुक्ला के साथ सीएम भूपेश बघेल मौजूद रहे. सीएम भूपेश बघेल को हिमाचल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है.

Congress meeting held in Delhi on Himachal assembly elections
दिल्ली से रायपुर लौटे सीएम बघेल

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल दिल्ली दौरे से रायपुर लौट आए हैं. सीएम शनिवार को दिल्ली दौरे पर रवाना हुए थे. दिल्ली में सीएम भूपेश बघेल ने राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और पंजाब के वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा के साथ महत्वपूर्ण बैठक की. पांच घंटे तक चली बैठक में हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति बनाने पर मंथन किया गया. इस बैठक में राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला भी मौजूद रहे.

बैठक के बाद दिल्ली से रायपुर पहुंचे सीएम भूपेश बघेल: दिल्ली में हुई कांग्रेस की बैठक में शामिल होने के बाद रविवार की रात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर पहुंचे. उन्होंने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहां कि एआईसीसी के द्वारा उन्हें हिमाचल प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आयोजित बैठक के दौरान चर्चा की गई कि किस प्रकार संगठन के साथ मतदाताओं के बीच जाना है. किन किन मुद्दों को लेकर जाना इन सभी विषयों पर चर्चा हुई है.

दिल्ली दौरे से रायपुर लौटे सीएम

सीएम बघेल को बनाया गया हिमाचल प्रदेश का पर्यवेक्षक: बता दें कि कांग्रेस हाईकमान ने सीएम भूपेश बघेल को हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया है. सचिन पायलट को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. सचिन पायलट चुनाव के लिए रणनीति बनाएंगे और कांग्रेस आलाकमान को रिपोर्ट करेंगे. पायलट के साथ पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा को भी अटैच किया गया है. हिमाचल प्रदेश भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का गृह राज्य है. कांग्रेस यहां भाजपा के किले में सेंध लगाना चाहती है.यही वजह है कि कांग्रेस हाईकमान ने भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक और सचिन पायलट को पर्यवेक्षक बनाया है. हिमाचल प्रदेश में हर पांच साल बाद सरकार बदलने का ट्रेंड रहा है. कांग्रेस पार्टी इसी ट्रेंड के भरोसे हिमाचल प्रदेश का चुनाव जीतने की तैयारी में जुटी है.

ये भी पढ़ें: रमन ने चिटफंड घोटाले की ईडी जांच का किया समर्थन तो सीएम बघेल ने साधा निशाना

हिमाचल में बीजेपी को लगा झटका:राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष खिमीराम और महिला मोर्चा की नेता इंदु वर्मा को पार्टी में शामिल कराकर भाजपा को तगड़ा झटका दिया है. इससे साफ जाहिर है कि चुनाव जीतने की रणनीति तय करने में राजीव शुक्ला भी अहम भूमिका निभा रहे हैं.मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ और राजस्थान की तर्ज पर हिमाचल में भी पुरानी पेंशन बहाली को प्रमुख मुद्दा बनाया जाएगा. भूपेश बघेल 7 और 8 अगस्त को शिमला में रहेंगे. कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में हुए भर्ती घोटालों को उजागर करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे भी जनता के बीच ले जाने की रणनीति बनाई गई है.

"मोदी सरकार रेलवे के निजीकरण की ओर बढ़ रही": रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों को टिकट में छूट खत्म किए जाने के सवाल पर सीएम बघेल ने कहा कि वैसे तो ट्रेन ऐसे ही ये लोग बंद कर दिए हैं. अब ये सुविधाओं को बंद कर रहे हैं अब ये रेलवे के निजीकरण को लेकर बढ़ रहे हैं. अब लोगों को सस्ता परिवहन नहीं मिल पाएगा. कर्मचारियों की हड़ताल पर सीएम बघेल ने कहा कि उनकी मांगें हैं इसलिए हड़ताल कर रहे हैं.

"कोई भी नशा ठीक नहीं": कृष्णमूर्ति बांधी के बयान पर सीएम बघेल ने कहा कि किसी भी तरह का नशा नहीं करना चाहिए. टीएस सिंहदेव के मु्द्दे पर सीएम ने कहा कि इस मुद्दे पर दिल्ली में कोई चर्चा नहीं हुई. रमन सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. उस पर सीएम ने कहा कि मैं उनकी उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं.इसके अलावा तबादला नीति पर सीएम ने कहा कि इस मुद्दे पर कमेटी बनाई गई है. सीएम बघेल का बयान है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी के कई नेता और कार्यकर्ता बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने की कतार में हैं. वह हमसे संपर्क में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details