छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur: कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के तीन नेताओं को दी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

By

Published : Apr 16, 2023, 9:54 PM IST

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के तीन नेताओं को कार्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. कर्नाटक चुनाव में तीन नेताओं को ऑब्जर्वर बनाया गया है. इसके पहले भी अन्य राज्यों को चुनाव में भी प्रदेश संगठन के कांग्रेस नेता बड़ी जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं. karnataka assembly election 2023

three leaders of Chhattisgarh
तीन नेताओं को दी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

रायपुर: एक बार फिर छत्तीसगढ़ के नेताओं को कांग्रेस पार्टी ने तवज्जो दी है. पार्टी ने छत्तीसगढ़ के 3 नेताओं को कर्नाटक में होने वाले चुनाव में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है. प्रदेश संगठन के 3 नेताओं को कर्नाटक चुनाव के लिए ऑब्जर्वर बनाया गया है. जिन तीन नेताओं को ऑब्जर्वर बनाया गया है, उनमें रायपुर पश्चिम के विधायक और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय, बिलासपुर से विधायक शैलेश पांडे और कांग्रेस नेता पंकज शर्मा शामिल हैं. इसके पहले भी छत्तीसगढ़ के कांग्रेस के नेताओं को अन्य राज्यों में होने वाले चुनाव की जिम्मेदारी दी गई थी. विकास उपाध्याय असम चुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए थे.

10 मई को होना है कर्नाटक में चुनाव:कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. 13 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे. इस चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों की तैयारियां अंतिम दौर में हैं. कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटें पर चुनाव होगा. इसके लिए कांग्रेस में 66 ऑब्जर्वर की नियुक्ति की है, जो आने वाले चुनाव में विधानसभा स्तर की जिम्मेदारी संभालेंगे. इस सूची में छत्तीसगढ़ के नेताओं को भी शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें- बीजेपी का मिशन 2023: दो दिनों के दिल्ली दौरे पर पूर्व CM रमन सिंह, आलाकमान से होगी चर्चा

एक ही दिन, एक ही चरण में होगा चुनाव:कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीटों के लिए एक ही दिन मतदान होगा. एक ही चरण में चुनाव संपन्न कराया जा रहा है. कर्नाटक में 5.21 करोड़ मतदाता हैं, जो 224 विधानसभा सीटों पर मतदान करेंगे. राज्य में मौजूदा भाजपा सरकार का कार्यकाल 24 मई को खत्म हो रहा है. मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और जेडीएस के बीच त्रिकोणीय रहेगा. पिछली बार भी सभी पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था. कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल बहुमत का आंकड़ा पार नहीं कर सके. इसके बाद जेडीएस और कांग्रेस ने गठबंधन कर सरकार बनाया लेकिन यह सरकार कुछ समय बाद गिर गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details