छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Adipurush Controversy: सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ पहुंचे अमित शाह से की फिल्म आदिपुरुष बैन करने की मांग

By

Published : Jun 22, 2023, 7:17 PM IST

Adipurush Controversy दुर्ग दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से सीएम बघेल ने ट्वीट कर आदिपुरुष फिल्म को बैन करने की मांग की है. इसके साथ ही सीएम ने फिल्म को प्रभु राम की छवि बिगाड़ने वाला भी बताया.

Adipurush Controversy
आदिपुरुष पर विवाद

रायपुर: इन दिनों पूरे देश में आदिपुरुष फिल्म को लेकर काफी विवाद हो रहा है. इस फिल्म पर राजनीति भी हो रही है. इस बीच सीएम बघेल ने भाजपा से आदिपुरुष फिल्म पर बैन लगाने की गुजारिश की है. सीएम ने ट्वीट किया है. दरअसल गुरुवार अमित शाह दुर्ग दौरे पर हैं. शाह के दौरे को लेकर सीएम बघेल ने ट्वीट कर 'आदिपुरुष' फिल्म बैन करने की बात लिखी है.

फिल्म आदिपुरुष को लेकर सीएम बघेल ने किया ट्वीट: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया "केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी का भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में सभी श्री राम भक्तों और प्रदेशवासियों की ओर से स्वागत है. साथ ही विनम्र निवेदन करता हूं कि आज ही रामायण और प्रभु की छवि बिगाड़ने वाली फिल्म 'आदिपुरुष' को बैन करने की घोषणा करें."

Amit Shah Durg Visit: अमित शाह के दुर्ग दौरे से भाजपा या कांग्रेस किसे लाभ ?
Adipurush Controversy: आदिपुरुष के डायलाॅग राइटर मनोज मुंतशिर हनुमान जी को भगवान ही नहीं मानते: सीएम बघेल
Adipurush Movie Controversy: आदिपुरुष को लेकर क्या कह रही रायपुर की जनता, जानें

फिल्म आदिपुरुष को लेकर विवाद का कारण: फिल्म आदिपुरुष को लेकर लोग मांग कर रहे हैं कि इसे बैन कर देना चाहिए, क्योंकि इसमें भगवान के चरित्र चित्रण को गलत तरीके से पेश किया गया है. भगवान राम, माता सीता, लक्ष्मण जी, हनुमान जी और रावण के चरित्र को न तो सही से इस फिल्म में दर्शाया गया है और ना ही इस फिल्म के सीन रामायण से मिलते जुलते हैं. फिल्म में रामायण के तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है, जिसे लेकर लोगों में खासी नाराजगी है.

केंद्र सरकार ही कर सकती है फिल्म आदिपुरुष बैन:सुप्रीम कोर्ट ने साल 2011 में अपने एक फैसले में कहा था कि सेंसर बोर्ड ने अगर किसी फिल्म को सर्टिफिकेट जारी कर दिया है तो कोई राज्य उस फिल्म के रिलीज होने पर पाबंदी नहीं लगा सकता है. अब सीएम बघेल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से आदिपुरुष बैन करने का अनुरोध किया है. ऐसे में अगर केंद्र सरकार चाहे तो सिनेमेटोग्राफी एक्ट 1952 (5ई) के तहत सेंसर बोर्ड से जारी सर्टिफिकेट जारी करने के बाद भी किसी भी फिल्म को बैन कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details