छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Weather Today Chhattisgarh नम हवा से फिर बदला मौसम, बुधवार को कई जिलों में छाए रहे बादल

By

Published : Jan 19, 2023, 10:20 AM IST

Weather Today छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मौसम विज्ञानी ने कई जिलों में बदली की संभावना जताई है. मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि गुरुवार को प्रदेश के कुछ जिलों में कोहरा रहेगा वहीं कुछ जिलों में हल्के बादल छाए रहेंगे. हवा की दिशा बदलने के कारण न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

Chhattisgarh Weather Update
छत्तीसगढ़ में आज का मौसम

रायपुर:पिछले 2 दिनों से प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नम हवा आने के कारण प्रदेश का मौसम फिर से एक बार बदल गया है. जिसके कारण न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की वृद्धि हुई है. न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने के कारण ठंड में कमी आई है. पिछले दो-तीन दिनों तक प्रदेश के कुछ जिलों में सुबह के समय हल्का घना कोहरा भी देखने को मिला. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा. कुछ जिलों में हल्के बादल छाए रहेंगे. आने वाले कुछ दिनों तक मौसम इसी तरह रहेगा.


प्रदेश का मौसम पूर्वानुमान:मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने छत्तीसगढ़ के मौसम के बारे में बताया. "प्रदेश में हवा की दिशा परिवर्तित होकर पूर्व से आ रही है. जिसके कारण प्रदेश के न्यूनतम तापमान वृद्धि दर्ज की गई है. आगे भी न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. गुरुवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा. प्रदेश के उत्तर भाग के कुछ जिलों में सुबह के समय हल्का कोहरा और धुंध रह सकता है. प्रदेश के कुछ जिलों में गुरुवार को हल्के बादल भी छाए रहेंगे. "

Today Vegetable Price Raipur : टमाटर पत्तागोभी सस्ता, अदरक के बढ़े दाम


छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान:बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 17 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.7 डिग्री. पेंड्रारोड अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 15 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 29 डिग्री न्यूनतम तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details