छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Weather Today Chhattisgarh उत्तरी छत्तीसगढ़ में घना कोहरा, न्यूनतम तापमान में गिरावट

By

Published : Jan 16, 2023, 9:31 AM IST

पश्चिम हवाओं से मौसम बदलने के साथ ही न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगा. सरगुजा संभाग के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रह सकता है. Weather Today

Chhattisgarh Weather Update
छत्तीसगढ़ का मौसम

रायपुर:पिछले तीन चार दिनों से हवा की दिशा बदलने के साथ ही मौसम में बदलाव भी देखने को मिल रहा है. प्रदेश के अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री तक तक वृद्धि दर्ज की गई है. जिसके कारण ठंड से लोगों को थोड़ी राहत मिली है. रविवार को राजधानी में हल्के बादल छाए रहने के कारण दिन में हल्की गर्मी भी महसूस की गई. लेकिन शाम के समय ठंडी और शुष्क हवाओं के चलने के कारण मौसम फिर से बदल गया है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. आने वाले एक-दो दिनों के दौरान फिर से न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकता है.

प्रदेश का मौसम पूर्वानुमान:मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि "सोमवार को प्रदेश में हवा की दिशा पश्चिम से बदलकर उत्तर से आने की संभावना है. प्रदेश के न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं होगा. इसके साथ ही सोमवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा. सोमवार की सुबह सरगुजा संभाग के जिलों के साथ ही उसके आसपास के कुछ इलाकों में घना कोहरा भी देखने को मिल सकता है."

Vegetable Price Today In Raipur: जानिए सब्जी और फलों के दाम


छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान:रविवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 29 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 24 डिग्री न्यूनतम तापमान 12 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 21.9 डिग्री न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 31 डिग्री. न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details