छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Weather Today Chhattisgarh सूर्य हुआ उत्तरायण, कड़ाके की ठंड से राहत

By

Published : Jan 14, 2023, 9:29 AM IST

छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में लोगों को पिछले दो दिनों से ठंड से राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक हवाओं की दिशा उत्तर के बदले अब पश्चिम हो गई है जिससे मौसम में बदलाव हुआ है. दिन के समय गर्मी महसूस की जा रही है. आज से सूर्य उत्तरायण हो गया है. इसके बाद गर्मी धीरे धीरे बढ़ेगी. Weather Today

Chhattisgarh Weather Update
छत्तीसगढ़ में आज का मौसम

रायपुर:पिछले 2 दिनों से प्रदेश में हवा की दिशा बदल कर अब पश्चिम से शुरू हो गई है. इसके पहले उत्तर से शुष्क और ठंडी हवाओं का आगमन हो रहा था, जिसके कारण प्रदेश में सर्दी और कड़ाके की ठंड पड़ रही थी. लेकिन अब हवा की दिशा पश्चिम से होने के कारण लोगों को सर्दी और कड़ाके की ठंड से राहत मिल गई है. सुबह और शाम के समय राजधानी में ठंड का एहसास जरूर हो रहा है, लेकिन दोपहर के समय हल्की गर्मी भी महसूस की जा रही है. शनिवार को प्रदेश के न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.



प्रदेश का मौसम पूर्वानुमान:मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि "उत्तर से शुष्क और ठंडी हवाओं के कारण प्रदेश में सर्दी और कड़ाके की ठंड पड़ रही थी, लेकिन पिछले 2 दिनों से हवा की दिशा बदलकर अब पश्चिम हो गई है, जिसके कारण लोगों को सर्दी और कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिली है. शनिवार को प्रदेश के न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. शनिवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा. दिन के अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि संभावित है लेकिन कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा."

Makar Sankranti 2023 : मकर संक्रांति के दिन सूर्योदय से पहले स्नान करने से मिलता है ये पुण्य, जानें दान से जुड़ी कुछ खास बातें


छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान:शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 15 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 30 डिग्री न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 30.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 12 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री न्यूनतम तापमान 11 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 29.5 डिग्री न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details